लॉन्च हुआ मारुति Alto K10 का सीएनजी वेरिएंट, जानिए कीमत

लॉन्च हुआ मारुति Alto K10 का सीएनजी वेरिएंट, जानिए कीमत

प्रेषित समय :08:30:41 AM / Sat, Nov 19th, 2022

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी सबसे सस्ती कार का किफायती वेरिएंट उतार दिया है. कंपनी ने आज ऑल्टो के 10 के सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है. ऑल्टो देश की सबसे सस्ती कारों में शामिल है वहीं पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतों की वजह से ग्राहक काफी समय से ऑल्टो के सीएनजी वेरिएंट का इंतजार कर रहे थे. कंपनी का मानना है कि ऑल्टो पहले से ही सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल रही है. इसके और किफायती होने के साथ नए वेरिएंट को लोगों की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिलेगा.

खासियतें- मारुति ऑल्टो के-10 एस सीएनजी को एक लीटर क्षमता वाले के सीरीज इंजन से पावर मिलती है. इंजन सीएनजी मोड में 56 बीएचपी की पावर उत्पन्न कर सकता है. कंपनी का दावा है कि कार हर किलो सीएनजी पर 33 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज दे सकती है. नई कार की कीमत 5.94 लाख रुपये रखी गई है. वहीं ऑल्टो पेट्रोल मॉडल की शुरुआती कीमत 4 लाख रुपये है.

ऑल्टो सीएनजी वीएक्सआई मॉडल पर बेस्ड है. पेट्रोल वीएक्सआई मॉडल की कीमत करीब 5 लाख रुपये से शुरू होती है. यानि सीएनजी मॉडल की कीमत करीब एक लाख रुपये ज्यादा है. मारुति ने इस कार में कंपनी फिटेड सीएनजी किट के अलावा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है. सीएनजी वेरिएंट को कंपनी ने केवल मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया है.

खास फीचर्स- सीएनजी वेरिएंट में के10 के सभी फीचर्स शामिल हैं. इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोसिस्टम है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रायड ऑटो को सपोर्ट करता है. इसके अलावा कीलेस एंट्री, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स शामिल हैं. सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च करने के बाद मारुति सुजूकी के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मार्केटिंग एंड सेल्स शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि ऑल्टो ब्रांड दिखाता है कि हम ग्राहकों की बदलती मांग के साथ कैसे बदलाव लाते हैं. उन्होने जानकारी दी कि कंपनी अब तक 10 लाख सीएनजी व्हीकल बेच चुके हैं और नई कार के साथ इनकी संख्या और बढ़ेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply