भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सीरीज का ऐलान, दिसंबर में होंगे मुकाबले

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सीरीज का ऐलान, दिसंबर में होंगे मुकाबले

प्रेषित समय :10:07:36 AM / Sat, Nov 19th, 2022

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में पुरुषों का टी20 विश्व कप खत्म हो चुका है और अब इंतजार है महिला टी20 विश्व कप का. अगले साल साउथ अफ्रीका में टूर्नामेंट का आयोजन होना है. ऐसे में सभी टीमों ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है. भारतीय टीम भी अलग नहीं है और अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए वह मौजूदा विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने वाली है.

2020 में भारत को फाइनल में हराकर टी20 विश्व कप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने भारत दौरे पर आ रही है. इस दौरान टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज होगी. इस साल अगस्त में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बाद दोनों टीमों की ये पहली टक्कर होगी. 

शुक्रवार 18 नवंबर को इस सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान हुआ. इसके मुताबिक सीरीज के मैच 9 से 20 दिसंबर के बीच खेले जाएंगे. इन सभी मैचों की मेजबानी मुंबई और नवी मुंबई में की जाएगी.  इस सीरीज के मैच 9, 11, 14, 17 और 20 दिसंबर को खेले जाएंगे. पहले दो मैच नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे जबकि बाकी बचे तीन मैचों का आयोजन ब्रेबोर्न स्टेडियम में किया जाएगा. 

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम अगले साल फरवरी में होने वाले विश्व कप की तैयारियों पर ध्यान दे रही है. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया जनवरी में साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी, जहां वह मेजबान टीम के अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय टी20 सीरीज खेलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply