एमपी के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों में डिप्टी कलेक्टर-एसडीएम की नियुक्ति का विरोध शुरू, डॉक्टर्स-कर्मचारी 22 को काम बंद हड़ताल करेंगे

एमपी के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों में डिप्टी कलेक्टर-एसडीएम की नियुक्ति का विरोध शुरू, डॉक्टर्स-कर्मचारी 22 को काम बंद हड़ताल करेंगे

प्रेषित समय :17:47:11 PM / Sun, Nov 20th, 2022

इंदौर. एमपी के इंदौर स्थित एमजीएम मेडिकल कॉलेज सहित राज्य के सभी सरकारी मेडिकल कालेजों के सभी प्रोफेसर्स व कर्मचारी मेडिकल कॉलेजों में डिप्टी कलेक्टर और एसडीएम की नियुक्ति के विरोध में 21 नवम्बर को काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे. इसके बाद 22 नवम्बर को काला दिवस मनाते हुए काम बंद रखेंगे.

शासन द्वारा 22 नवंबर की केबिनेट में लाए जा रहे प्रशासकीय अधिकारियों की मेडिकल कॉलेजों में नियुक्ति के बिल के विरोध में प्रदेश के सभी 13 मेडिकल कॉलेजों के मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ एक ऑनलाइन मीटिंग रखी गई. इसमें सभी पदाधिकारियों ने यह निर्णय लिया कि इस गलत प्रक्रिया का मजबूती से विरोध होना चाहिए.

दरअसल एमजीएम मेडिकल कॉलेज मैनेजमेंट से जुड़े पद पहले से ही स्वीकृत हैं, जिन पर अभी तक नियुक्तियां नहीं की गई हैं. ऐसे में इनकी नियुक्तियों के बजाय जो मेडिकल से ताल्लुक नहीं रखते, उनकी कॉलेजों में नियुक्तियां करना समझ से परे है. प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों में 11 कॉलेज में प्रभारी डीन हैं, उन्हें जब तक पूरी तरह के स्वायत्ता नहीं दी जाएगी, वह व्यवहारिक नहीं है. इन पर एक आईएएस (कमिश्रर) नियुक्त किया गया है, जो पदेन अध्यक्ष होता है. ऐसे में फिर स्वायत्तता कहां है? प्रभारी डीन होने के कारण उन्हें पूरे अधिकार नहीं हैं, जिससे यह मिस मैनेजमेंट बना हुआ है. देश में जितनी भी प्रीमियम संस्था हैं, इन्हें कहीं भी आईएएस नहीं है.

इस मुद्दे को लेकर मेडिकल टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अरविंद घनघोरिया व सचिव डॉ. अशोक ठाकुर ने मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को पत्र लिखकर इस गंभीर विषय पर एसोसिएशन को समय देने की बात की है, ताकि मेडिकल कॉलेजों में कार्यरत सभी प्रोफेसर्स व कर्मचारियों का पक्ष सुना जाए ताकि प्रदेश स्तर पर बड़े आंदोलन की नौबत न आनी पड़े.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के नए कलेक्टर होगे सौरव कुमार सुमन, इलैयाराजा टी इंदौर पहुंचे

आईआईटी इंदौर की रिसर्च: हरे कृष्ण महामंत्र का 108 बार जाप करने से शांत होता है मन

जबलपुर के नए कलेक्टर होगे सौरव कुमार सुमन, इलैयाराजा टी इंदौर पहुंचे

Leave a Reply