क्रिस हेम्सवर्थ को हुई गंभीर जेनेटिक बीमारी, एक्टिंग से ब्रेक लेकर करवायेंगे ट्रीटमेंट

क्रिस हेम्सवर्थ को हुई गंभीर जेनेटिक बीमारी, एक्टिंग से ब्रेक लेकर करवायेंगे ट्रीटमेंट

प्रेषित समय :10:48:37 AM / Sun, Nov 20th, 2022

हॉलीवुड एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ ने खुलासा किया कि अल्जाइमर से संबंधित बीमारी की वॉर्निंग मिली है. यह वॉर्निंग नेशनल ज्योग्राफिक के साथ उनकी नई डॉक्यूमेंट्री ‘लिमिटलेस’ की शूटिंग के दौरान मिली. वैनिटी फेयर की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस उन सभी चीजों का टेस्ट करना चाहते हैं थे जो उनके डीएनए में छिपा है. उन्होंने जेनेटिक टेस्ट करवाया और इसमें APOE4 जीन की दो कॉपी मिली हैं. यह जीन अल्जाइमर के रोग के खतरे को बढ़ाता है. ये जीन उनके माता-पिता दोनों से आए हैं.

क्रिस हेम्सवर्थ ने इस खुलासे को अपना सबसे बड़ा डर बताया है. उन्होंने ये भी खुलासा किया कि अल्जाइमर होने की जेनेटिक संभावना को लेकर वह एक्टिंग से ब्रेक लेने का प्लान कर रहे हैं. वैनिटी फेयर से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी चिंता यह थी कि वह इसमें हेरफेर नहीं करना चाहते थे और इससे किसी की सहानुभूति नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह एक्टिंग नहीं छोड़ रहे हैं, बस ब्रेक ले रहे हैं.

क्रिस हेम्सवर्थ ने भविष्य में होने वाली इस बीमारी की संभावना को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “हम में से ज्यादातर लोग इस उम्मीद में मौत के बारे में बोलने से बचना पसंद करते हैं कि हम किसी तरह इससे बचेंगे. हम सभी को यह विश्वास है कि हम इसका पता लगा लेंगे. फिर अचानक से कुछ बड़े हिंट इस ओर इशारा करते हैं कि आपकी मृत्यु होने वाली है.”

क्रिस हेम्सवर्थ ने आगे कहा, “अल्जाइमर होने की संभावना ने मुझे एक्टिंग से ब्रेक लेने के लिए इंस्पायर किया है. अब जब मैं इस हफ्ते इस टूर को खत्म कर रहा हूं, तो मैं घर जा रहा हूं और मेरे पास एक अच्छा समय होगा और सब सिंपल हो जाएगा. बच्चों के साथ रहूंगा, मेरी पत्नी के साथ रहूंगा.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply