गूगल असिस्टेंट के पॉडकास्ट को नये फीचर्स मिले

गूगल असिस्टेंट के पॉडकास्ट को नये फीचर्स मिले

प्रेषित समय :11:24:56 AM / Sun, Nov 20th, 2022

गूगल अपनी गूगल असिस्टेंट सर्विस को बेहतर बनाने के लिए नए स्किल ऐड करेगी. कंपनी अमेरिकी ब्राउजर असिस्टेंट में नए वॉयस कमांड जोड़ रही है, जो यूजर्स को पॉडकास्ट के एक स्पेसिफिक एपिसोड को सर्च करने और चलाने की अनुमति देता है. इससे पहले गूगल असिस्टेंट पॉडकास्ट का लेटेस्ट एपिसोड चला सकता है. अब नए कमांड का उपयोग पॉडकास्ट से संबंधित सेवाओं को बढ़ाने के लिए तीन फिल्टर के साथ किया जा सकता है.

लेटेस्ट अपडेट के अनुसार यूजर्स अब पॉडकास्ट के स्पेसिफिक एपिसोड तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं, जिसे वे एपिसोड नाम सर्च करने के लिए गूगल असिस्टेंट का उपयोग करके सुनना चाहते हैं. गूगल के लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट के अनुसार अब तक यूजर्स केवल ‘Hey Google, Play XYZ’ बोलकर पॉडकास्ट के लेटेस्ट एपिसोड को चलाते थे.हालांकि, यह नया फीचर अब यूजर्स को तीन नए फिल्टर के साथ एक स्पेसिफिक एपिसोड सुनने में मदद करेगा, जो गेस्ट का उपयोग करके सर्च सीधे एपिसोड द्वारा सर्च किया जाता है.

गूगल का UPI ऑटोपे
इस बीच गूगल ने हाल ही में घोषणा की है कि कंपनी भारत में Google Play पर सब्सक्रिप्शन बेस्ड खरीदारी के लिए पेमेंट के लिए UPI Autopay पेश कर रही है. एनपीसीआई ने यूपीआई 2.0 के तहत ऑटोपे पेश किया है और यह ग्राहकों को यूपीआई ऐप का उपयोग करके पेमेंट करने की अनुमति देता है.

सब्सक्रिप्शन खरीदने में मदद करेगा यूजर
यूपीआई ऑटोपे फीचर सब्सक्रिप्शन सेट करने में मदद करता है. यूजर्स को अपनी खरीदारी के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान चुनने के बाद कार्ट में पेमेंट मेथड पर टैप करना होगा. उन्हें ‘Pay with UPI’ का चयन करना होगा और सपोर्टिड यूपीआई एप्लिकेशन में खरीदारी को अप्रूव करना होगा.

आसान होगा पेमेंट
इस संबंध में भारत, वियतनाम, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लिए गूगल प्ले रिटेल एंड पेमेंट्स एक्टिवेशन के प्रमुख सौरभ अग्रवाल ने कहा कि हम हमेशा दुनिया भर में पेमेंट के लोकप्रिय और प्रभावी रूपों को जोड़ना चाहते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि लोग ऐप्स और इन-ऐप कंटेंट के लिए आसानी से भुगतान कर सकें.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply