इटली के इस शहर में बसने के बदले लोगों को सरकार दे रही 25 लाख

इटली के इस शहर में बसने के बदले लोगों को सरकार दे रही 25 लाख

प्रेषित समय :10:28:38 AM / Tue, Nov 22nd, 2022

दक्षिण-पूर्व इटली के Presicce शहर के अधिकारियों ने ऐलान किया है कि वे शहर में खाली पड़े मकानों को खरीदने और उनमें बसने के लिए लोगों को 30 हजार यूरो देंगे. स्थानीय पार्षद अल्फ्रेडो पालिस के मुताबिक, करीब-करीब विरान हो चुके प्रेसिचे शहर की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए हमने यह योजना बनाई है. इसके तहत 1991 से पहले बने कई खाली मकानों में लोगों को दोबारा बसाने की तैयारी है. कथित तौर पर ये मकान उनके मालिकों द्वारा छोड़े जा चुके हैं.

पार्षद का कहना है कि यहां के मकान प्राकृतिक दृश्यों से भरे हुए हैं. इसके अलावा यह शहर ऐतिहासिक तौर पर अद्भुत वास्तुकला का भी केंद्र रहा है. इस कमाल के ऑफर के लिए आवेदन प्रक्रिया प्रेसिचे की वेबसाइट पर जल्द शुरू की जा सकती है. अधिक जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

बता दें कि इलाके में मौजूद मकानों की कीमत लगभग 25 हजार यूरो है. इतने पैसों में आप यहां 50 वर्ग मीटर का घर खरीद सकेंगे. दिलचस्प बात ये है कि आपके इस सपने को पूरा करने के लिए सरकार आपको पैसे भी दे रही है, वो भी 25 लाख रुपये से ज्यादा. बता दें कि इसके पास में ही सालेंटो शहर है, जहां आपको साफ पानी के साथ-साथ सांता मारिया डि लेउका का लाजवाब बीच देखने को मिलेगा.

इससे पहले भी इटली कुछ इसी तरह का ऑफर देकर सुर्खियों में आया था. तब कलैब्रिया में लोगों को बसाने के लिए सरकार ने 24.76 लाख रुपये ऑफर किए थे. तब अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के मकसद से यहां लोगों को नया व्यवसाय भी शुरू करने के लिए कहा गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply