Apache की टक्कर में बजाज ने लॉन्च की नई बाइक

Apache की टक्कर में बजाज ने लॉन्च की नई बाइक

प्रेषित समय :10:04:20 AM / Wed, Nov 23rd, 2022

नई दिल्ली. बजाज ऑटो ने आखिरकार लंबे से समय से इंतजार की जा रही नई पीढ़ी की पल्सर 150 (Pulsar 150) को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इसे Pulsar P150 नाम दिया गया है. इसके सिंगल डिस्क मॉडल के लिए कीमत 1.16 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है, जबकि ट्विन डिस्क मॉडल की कीमत 1.19 लाख रुपये एक्स शोरूम है. यह बाइक N250, F250 और N160 के बाद नई जनरेशन के प्लेटफॉर्म पर बनाई गई चौथी पल्सर है.

बजाज ने सबसे पहले पल्सर P150 को बुधवार को कोलकाता में लॉन्च किया गया है और आने वाले हफ्तों में इसे अन्य शहरों में उतारा जाएगा. यह दोनों मॉडल 5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे. इसमें रेसिंग रेड, कैरेबियन ब्लू, एबोनी ब्लैक रेड, एबोनी ब्लैक ब्लू और एबोनी ब्लैक व्हाइट कलर शामिल हैं.

सिंगल डिस्क वेरिएंट सिंगल पीस सीट के साथ आते हैं, जबकि ट्विन-डिस्क वेरिएंट में स्प्लिट-सीट सेटअप मिलता है. सिंगल-डिस्क वेरिएंट का स्टांस काफी अपराइट है, जबकि ट्विन-डिस्क सेटअप में स्पोर्टियर राइडिंग ट्रायंगल मिलता है. पल्सर P150 को एक बिल्कुल नया डिजाइन दिया गया है. यह फास्ट, स्पोर्टियर और हल्की भी दिखती है. मस्कुलर फ्यूल टैंक का डिजाइन स्वाभाविक रूप से सीटों के साथ प्रवाहित होता है, जो एक सहज लुक देता है.

पल्सर पी150 में नया 149.68 सीसी इंजन दिया गया है. यह इंजन 8,500 आरपीएम पर 14.5 पीएस की पीक पावर और 6,000 आरपीएम पर 13.5 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है. बजाज का कहना है कि 90 प्रतिशत टॉर्क देने के लिए इंजन को ट्यून किया गया है. निर्माता ने इंजन के NVH स्तरों में भी सुधार किया है. वजन कम होने से मोटरसाइकिल के पावर-टू-वेट अनुपात में 11 फीसदी का सुधार हुआ है.

फीचर्स की बात करें तो गियर इंडिकेटर, क्लॉक, फ्यूल इकोनॉमी और डीटीई (डिस्टेंस टू एम्प्टी), एलईडी टेल लैंप और एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ एक इन्फिनिटी डिस्प्ले मिलती है. मोबाइल जैसे डिवाइस को चार्ज करने के लिए एक USB सॉकेट भी है. मोटरसाइकिल स्टैंडर्ड रूप से सिंगल-चैनल एबीएस के साथ आती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply