झारखंड में रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर बड़ा नक्सली हमला, दर्जनों वाहन में लगाई आग

झारखंड में रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर बड़ा नक्सली हमला, दर्जनों वाहन में लगाई आग

प्रेषित समय :11:37:10 AM / Wed, Nov 23rd, 2022

रांची. नक्सलियों ने झारखंड के लातेहार जिला के गूंजराई गांव में रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर जमकर तांडव मचाते हुए काम कर रहे दो इंजीनियरों को बंधक बनाया. वहीं साइड में खड़ी दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया. हालांकि बाद में नक्सलियों द्वारा दोनों बंधक बनाए गए इंजीनियरों को छोड़ दिया गया. एकाएक हुए रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सली हमले से पूरे कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहे कर्मचारियों में दहशत फैल गई.

बता दें कि झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र स्थित डगड़गी पुल के समीप थर्ड रेलवे लाइन निर्माण का कार्य कर रही आरबीएनएल और कांट्रेक्टर टीटीआइपीएल के 188 नंबर ब्रिज पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया. नक्सलियों ने थर्ड रेलवे लाइन का सेक्शन निर्माण में लगी कंपनी के दर्जनों वाहन एवं अन्य उपकरणों को आग के हवाले कर दिया.

बताया जा रहा है कि नक्सली रविंद्र गंजू के दस्ते द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है, इस आगजनी के दौरान 15 करोड़ से ज्यादा के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. इससे पूर्व 21 अक्टूबर को भी थर्ड रेलवे लाइन निर्माण कर रही माल्हन कंस्ट्रक्शन साइट पर भी नक्सलियों ने हमला किया था, जिस दौरान 3 कर्मियों को गोली लगी थी.लगातार पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों में तेजी देखने को मिली है.

लातेहार के गुजराई गांव स्थित थर्ड रेलवे लाइन कंस्ट्रक्शन साइट पर तकरीबन 40 से 50 की संख्या में पहुंचे नक्सलियों ने हमला किया. कंस्ट्रक्शन साइट के कर्मचारियों ने बताया कि नक्सलियों ने साइट पर पहुंचते ही सभी कर्मियों को एक स्थान पर जमा होने का निर्देश दिया और बारी-बारी से साइट पर खड़े सभी वाहन उपकरण एवं बाइक में आग लगा दी. इस दौरान दो इंजीनियरों को भी उन्होंने अपने साथ रखा था हालांकि बाद में जाने से पूर्व दोनों इंजीनियरों को मुक्त कर दिया. नक्सलियों ने एक पाइलिंग मशीन में भी आग लगा दी. पाइलिंग मशीन का एक हिस्सा जलने के कारण अब रेलवे लाइन की ओर झुक गया, इससे रेलवे यातायात भी प्रभावित होने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसकी सूचना रेलवे विभाग को दे दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply