न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने का किया फैसला

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने का किया फैसला

प्रेषित समय :11:22:15 AM / Wed, Nov 23rd, 2022

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट से बड़ी खबर आ रही है. दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने का फैसला किया है. वे इस साल ऐसा करने वाले तीसरे कीवी क्रिकेटर हैं. इससे पहले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और ऑलराउंड कोलिन डी ग्रैंड होम ने भी खुद को टीम से अलग कर लिया था. 36 साल के गप्टिल वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं. इतना ही नहीं वे टी20 इंटरनेशनल में 3 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में उन्हें मौका नहीं दिया गया. वहीं भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए उन्हें टीम तक में जगह नहीं दी गई. वे 14 साल से कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े हुए थे.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा, मार्टिन गप्टिल ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का अनुरोध हमसे किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. उन्हें तत्काल प्रभाव से इसकी छूट मिल गई है. इससे साफ है कि वे अब दुनियाभर की लीग में खेलने के लिए फ्री रहेंगे. वे टी20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. हालांकि उन्होंने संन्यास की अटकलों को खारिज कर दिया है और भविष्य में टीम में चुने जाने पर खेलने के लिए तैयार हैं.

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि हम मार्टिन गप्टिल की स्थिति को समझते हैं. वे लंबे समय से हमारे लिए शानदार बल्लेबाज रहे हैं. हम उनके रास्ते में नहीं आना चाहते. वे नए अवसर खोज रहे हैं. वहीं गप्टिल ने कहा कि देश के लिए खेलना हमेशा सम्मान वाली बात रही है. लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए मैं दूसरे अवसरों को भी देख रहा हूं. साथ ही मैं परिवार के साथ भी अधिक समय बिताना चाहता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply