Banswara News: युवाओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने प्रेरित करें

Banswara News: युवाओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने प्रेरित करें

प्रेषित समय :18:45:32 PM / Fri, Nov 25th, 2022

बांसवाड़ा, जिला स्तरीय निष्पादन समिति की मासिक बैठक गुरुवार को जिला कलेक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में जिला कलेक्टर ने राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण शिक्षा से बढ़ते कदम योजना की शिक्षा विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली एवं अधिकारियों को इस योजना से अधिक से अधिक बच्चों को जोड़ने के निर्देश दिये एवं इसके प्रभावी क्रियान्वयन एवं मॉनिटरिंग करने हेतु निर्देशित किया.

जिला कलेक्टर ने बैठक में शिक्षा एवं ब्लॉक स्तरीय शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अधिक से अधिक संख्या में युवाओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित करें.

बैठक में एसीईओ, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पलाराम मेवात, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मावजी खांट, सहायक निदेशक मुख्य परियोजना अधिकारी भरत कुमार पंड्या सहित ब्लॉक स्तरीय शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से शिक्षक मंच ऑनलाइन उप, शाला दर्पण, महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय गतिविधियों पर आधारित शिक्षण संबंधी कार्यों की विस्तृत जानकारी दी. अधिकारियों ने योजनाओं प्रत्येक छात्र-छात्राओं को जोड़ने में आ रही समस्याओं से अवगत कराया, जिस पर जिला कलक्टर ने आश्वस्त किया कि जल्दी ही समस्याओं का समाधान कर लिया जाएगा. बैठक में यह भी बताया कि गया कि दो दिसम्बर को ब्लॉक स्तर पर असम दिवस मनाया जाएगा जिसमें दो दिन कार्यक्रम रहेंगे.

भारत लोकतंत्र की जननी के रूप में मनाया जाएगा संविधान दिवस!

बांसवाड़ा जिले में 26 नवम्बर को संविधान दिवस- भारत लोकतंत्र की जननी के रूप में मनाया जाएगा. जिला कलक्टर प्रकाशचंद्र शर्मा ने इस संबंध में संसदीय कार्य मंत्रालय, भारत सरकार नई दिल्ली तथा राजस्थान सामान्य गु्रप प्रशासन (गु्रप-2) के पत्र की प्रति समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को भिजवाते हुए उसमें वर्णित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये हैं, जिसमें सामूहिक रूप से संविधान की प्रस्तावना को पढ़ा जाना भी शामिल है.

न्यायिक प्रकरणों की तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट बांसवाड़ा, नरेश बुनकर ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे उनके कार्यालय से संबंधित जवाबदावों से शेष प्रकरणों में प्रकरण में प्रषित तथ्यात्मक रिपोर्ट, राजकीय अधिवक्ता से किये गये पत्र व्यवहार तथा पालना से शेष प्रकरणों में न्यायालय के निर्णय की प्रति, न्यायिक निर्णय प्राप्त होने के उपरांत उनके द्वारा की गई कार्यवाही पत्रावली के साथ 25 नवम्बर को व्यक्तिशः उपस्थित होना सुनिश्चित करें.

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि लाईट्स पोर्टल पर किये गये इन्द्राज अनुसार जिले में 50 प्रकरण जवाबदावा से शेष है तथा 115 प्रकरण माननीय न्यायालय के निर्णय की पालना से शेष है. इन दोनों कारणों से जिला न्यायिक प्रकरणों की राज्य स्तरीय प्रगति 32वें पायदान है, यह स्थिति अत्यंत खेदजनक है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर कलेक्टर ने स्कूल सुबह साढ़े आठ बजे के बाद लगाने का जारी किया आदेश, बढ़ती ठंड के चलते निर्णय

Rajsthan News: फोन पर बात कर रहे थे कलेक्टर, नाराज मंत्री मीणा ने कहा- बाहर जाओ

एमपी के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों में डिप्टी कलेक्टर-एसडीएम की नियुक्ति का विरोध शुरू, डॉक्टर्स-कर्मचारी 22 को काम बंद हड़ताल करेंगे

राजस्थान: कुख्यात गैंगस्टर का कलेक्टर को पत्र- परेशान मत करो, जितना पैसा चाहिए ले लो, एसपी को बोलो-अभी धंधा मंदा है

एमपी के इस जिले में दिव्यांग बच्चों का धर्मान्तरण, कलेक्टर-एसपी को नोटिस, 7 दिन में मांगी रिपोर्ट

Leave a Reply