Fifa World Cup: ईरान की शानदार वापसी, वेल्स को 2-0 से शिकस्त दी, ब्राजील ने सर्बिया को हराया

Fifa World Cup: ईरान की शानदार वापसी, वेल्स को 2-0 से शिकस्त दी, ब्राजील ने सर्बिया को हराया

प्रेषित समय :09:27:39 AM / Sat, Nov 26th, 2022

दोहा. पांच बार विजेता रह चुकी ब्राजील की टीम ने सर्बिया को एकतरफा शिकस्त दी. वहीं, दूसरी तरफ ईरान की टीम ने टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है. ईरान को पिछले मैच में इंग्लैंड ने 6-2 से मात दी थी. लेकिन इस बार टीम ने कोई गलती नहीं की.

ईरान ने वेल्स को 2-0 से शिकस्त दी. इस मैच में वेल्स के गोलकीपर वेन हेनेसी को 86वें मिनट में रेड कार्ड दिखा दिया गया. ईरान ने इसका भरपूर लाभ उठाया और टीम के स्ट्राईकर राउजबेह चेश्मी ने शानदार तरीके से गोल करके अपनी टीम को जीत दिला दी. वहीं, ब्राजील ने भी सर्बिया को 2-0 से करारी शिकस्त दी. इस मैच का पहला हाफ बिना किसी गोल के बराबरी पर रहा. लेकिन दूसरे हाफ में ब्राजील की टीम सर्बिया पर हावी हो गई. ब्राजील की तरफ से रिचार्लिसन का बोलबाला रहा. उन्होंने दो गोल कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

इस मुकाबले में नेमार विनियलस जूनियर का जादू नहीं चल सका. लेकिन रिचार्लिसन ने इस चीज की भरपाई कर दी. उन्होंने 62वें मिनट में टीम पहला गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी. उसके बाद उन्होंने एक बार फिर अपना जलवा बिखेरा और अगले 11 मिनट के बाद दूसरा गोल कर जीत ब्राजील की झोली में डाल दी.

इक्वाडोर ने नीदरलैंड को ड्रॉ पर रोका- इक्वाडोर और नीदरलैंड के बीच मुकाबले में शानदार टक्कर देखने को मिली. इस मैच के बाद दोनों ही टीमों को दो-दो अंक मिल चुके हैं. इस मैच में इक्वाडोर के कप्तान वेलेंसिया चोट का शिकार हो गए. लेकिन दूसरे हाफ में उनके एक गोल ने नीदरलैंड को ड्रॉ पर रोक दिया. ग्रुप ए में दोनों टीमें पहले और दूसरे स्थान पर काबिज हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply