26/11 Attack: मुंबई आतंकी हमले की 14वीं बरसी आज, राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने शहीदों को किया याद

26/11 Attack: मुंबई आतंकी हमले की 14वीं बरसी आज, राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने शहीदों को किया याद

प्रेषित समय :12:15:30 PM / Sat, Nov 26th, 2022

नई दिल्ली. मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले की आज 14वीं बरसी है. इस आतंकी हमले में आतंकियों ने 160 से ज्यादा लोगों की जान ले ली थी. वहीं करीब 300 लोग घायल हुए थे. उस रोज पाकिस्तान से आए जैश-ए-मोहम्मद के 10 आतंकवादियों ने मुंबई को बम धमाकों और गोलीबारी से दहला दिया था. यह भारतीय इतिहास का वो काला दिन है जिसे कोई चाह कर भी नहीं भुला सकता. 29 नवंबर की सुबह तक नौ हमलावर आतंकियों का सफाया हो चुका था और अजमल कसाब के तौर पर एक हमलावर पुलिस की गिरफ्त में था.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मुंबई हमलों के पीड़ितों को याद किया. उन्होंने कहा कि 26/11 की बरसी पर देश उन सभी को कृतज्ञता के साथ याद कर रहा है, जिन्हें हमने खोया. हम उनके प्रियजनों और परिवारों के दर्द को साझा करते हैं. राष्ट्र उन सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देता है, जिन्होंने कर्तव्य के पालन में बहादुरी से लड़ाई लड़ी और सर्वोच्च बलिदान दिया.

गृह मंत्री अमित शाह ने मुंबई आतंकी हमले की 14वीं बरसी पर ट्वीट करते हुए कहा "मुंबई हमलों में जान गंवाने वाले लोगों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और आतंकियों से लड़ते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों का स्मरण कर उन्हें नमन करता हूं. आज का दिन पूरे विश्व को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का संदेश देता है."

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply