तेलंगाना में चॉकलेट खाने से 8 साल के बच्चे की मौत, ऑस्ट्रेलिया से चॉकलेट लाए थे पिता

तेलंगाना में चॉकलेट खाने से 8 साल के बच्चे की मौत, ऑस्ट्रेलिया से चॉकलेट लाए थे पिता

प्रेषित समय :15:37:26 PM / Sun, Nov 27th, 2022

वारंगल. तेलंगाना के वारंगल में चॉकलेट खाने से 8 साल के लड़के की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, वारंगल के रहने वाले कंघन सिंह विदेश से बेटे के लिए चॉकलेट लाए थे. 8 साल के संदीप ने चॉकलेट खाई, तो वह उसके गले में फंस गई. उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान चली गई.
पुलिस के मुताबिक, दूसरी क्लास में पढऩे वाला संदीप शनिवार को घर से कुछ चॉकलेट्स लेकर स्कूल गया. चॉकलेट खाने के बाद वह हांफने लगा और उसे सांस लेने में परेशानी होने लगी. टीचर ने स्कूल अथॉरिटी को इस बात की जानकारी दी. इसके बाद उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई. डॉक्टरों ने दम घुटने को मौत की वजह बताया है.

ऑस्ट्रेलिया से चॉकलेट लाए थे कंघन सिंह

संदीप के पिता कंघन सिंह वारंगल में इलेक्ट्रिक शॉप चलाते हैं. वे 20 साल पहले राजस्थान से यहां आए थे. उनके चार बच्चे हैं. वह पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया ट्रिप पर गए थे, जहां से वह अपने बच्चों के लिए चॉकलेट्स लेकर आए थे. संदीप इनमें से कुछ चॉकलेट स्कूल ले गया था, जिन्हें खाने के बाद उसकी मौत हो गई.

4 महीने पहले बेंगलुरु में भी हुआ था ऐसा ही हादसा

कर्नाटक के उडुपी जिले में भी 6 साल की एक बच्ची की गले में चॉकलेट फंसने से मौत हो गई थी. हादसा उस वक्त हुआ था, जब सामन्वी पुजारी अपने घर के बाहर स्कूल बस में चढऩे वाली थी. सामन्वी स्कूल जाने को तैयार नहीं थी. मां सुप्रिता पुजारी ने सामन्वी को मनाने के लिए एक चॉकलेट दी. इस बीच स्कूल वैन आ गई. जिसे देखकर सामन्वी ने रैपर समेत चॉकलेट खा ली. दम घुटने की वजह से वह बस के दरवाजे के पास ही बेहोश होकर गिर पड़ी और हॉस्पिटल ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply