क्या आप बार-बार दुर्घटनाग्रस्त होते हैं ?

क्या आप बार-बार दुर्घटनाग्रस्त होते हैं ?

प्रेषित समय :20:47:33 PM / Mon, Nov 28th, 2022

शनि:-
शनि का प्रभाव प्राय: नसों व हड्डियों पर रहता है. शनि की खराब स्थिति में नसों में ऑक्सीजन की कमी व हड्डियों में कैल्शियम की कमी होती जाती है अत: वाहन-मशीनरी से चोट लगना व चोट लगने पर हड्डियों में फ्रैक्चर होना आम बात है. यदि पैरों में बार-बार चोट लगे व हड्डी टूटे तो यह शनि की खराब स्थिति को दर्शाता है.

क्या करें:- शनि की शांति के उपाय करें. हनुमान चालीसा का पाठ करें. मद्यपान और मांसाहार से पूर्ण परहेज करें. नौकरों-कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार करें. शनि न्याय का ग्रह है इसलिए न्याय का रास्ता अपनाएं, परिवार से विशेषत: स्त्रियों से संबंध मधुर रखें.

राह:-
राहु का प्रभाव दिमाग व आँखों पर रहता है. कमर से ऊपरी हिस्से पर ग्रह विशेष प्रभाव रखता है. राहु की प्रतिकूल स्थिति जीवन में आकस्मिकता लाती है. दुर्घटनाएँ, चोट-चपेट अचानक लगती है और इससे मनोविकार, अंधापन, लकवा आदि लगना राहु के लक्षण हैं. पानी, भूत-बाधा, टोना-टोटका आदि राहु के क्षेत्र में हैं.

क्या करें:- गणेश जी व सरस्वती की आराधना करें. अवसाद से दूर रहें. सामाजिक संबंध बढ़ाएँ. रिस्क न लें. खुश रहें व बातें न छुपाएँ.

मंगल:-
मंगल हमारे शरीर में रक्त का प्रतिनिधि है. मंगल की अशुभ स्थिति से बार-बार सिर में चोट लगती है. खेलते-दौड़ते समय गिरना आम बात है और इस‍ स्थिति में छोटी से छोटी चोट से भी रक्तस्राव होता जाता है. रक्त संबंधी बीमारियाँ, मासिक धर्म में अत्यधिक रक्त स्राव भी खराब मंगल के लक्षण हैं. अस्त्र-शस्त्रों से दुर्घटना होना, आक्रमण का शिकार होना इससे होता है.

क्या करें:- मंगलवार का व्रत करें, मसूर की दाल का दान करें. उग्रता पर नियंत्रण रखें. मित्रों की संख्या बढ़ाएँ. मद्यपान व मांसाहार से परहेज करें. अपनी ऊर्जा को रचनात्मक दिशा दें.

कब-कब होगी परेशानी:-
जब-जब इन ग्रहों की महादशा, अंतर्दशा या प्रत्यंतर दशा आएगी, तब-तब संबंधित दुर्घटनाओं के योग बनते हैं. इसके अलावा गोचर में इन ग्रहों के अशुभ स्थानों पर जाने पर, स्थान बदलते समय भी ऐसे कुयोग बनते हैं. अत: समय का ध्यान रखकर संबंधित उपाय कर के विशेष लाभ प्राप्त अवश्य करें:-

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें-9131366453

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वैदिक ज्योतिष में षोडश वर्ग कुंडली महत्त्व

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में मंगल कमजोर हो तो ऋण लेने की स्थिति बनती है!

वैदिक ज्योतिष में कुंडली के छठे भाव में ग्रहों का प्रभाव

Leave a Reply