Mclaren ने भारत की सबसे महंगी कार को किया लॉन्च

Mclaren ने भारत की सबसे महंगी कार को किया लॉन्च

प्रेषित समय :08:35:29 AM / Tue, Nov 29th, 2022

ब्रिटिश मोटर रेसिंग कार निर्माता कंपनी McLaren ने भारत की सबसे महंगी कार को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने Mclaren 765 LT Spider सुपरकार को भारतीय बाजार में उतार दिया है. यह कार मैकलारेन की सबसे फास्ट कन्वर्टिबल कार में से एक है. इसके प्राइस की बात करें, तो कंपनी ने वास्तविक कीमत का खुलासा नहीं किया है. हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के लिए आपको 12 करोड़ रुपए चुकाने पड़ सकते हैं.

इसे बनाने के लिए कंपनी ने कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया है. इसकी वजह से लेटेस्ट कार की कीमत में भारी बढ़ोतरी होती है. वहीं, इसका एयरोडायनमिक डिजायन कार को कूप वर्जन का लुक देता है. आपको बता दें कि 12 करोड़ रुपए की कीमत में टोयोटा फॉर्च्युनर के टॉप वेरिएंट के लगभग एक दर्जन मॉडल आ जाएंगे. भारत की सबसे महंगी कार की खूबियों की बात करें, तो इस सुपरकार की छत सिर्फ 11 सेकेंड में फोल्ड हो जाती है. इसमें आपको एग्रेसिव फ्रंट बंपर, स्प्लिटर, साइड स्कर्ट्स और व्रैअराउंड रियर बंपर मिलेंगे. McLaren 765 LT Spider को 4.0 लीटर ट्विन टर्बो चार्ज V8 पेट्रोल इंजन से पावर मिलती है, जो 7 स्पीड सीक्वेंशल गियरबॉक्स के साथ आता है.

इसकी टॉप स्पीड की बात करे, तो यह कार 330 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड के साथ हवा से बातें कर सकती है. McLaren 765 LT Spider के अलावा कंपनी McLaren Artura, McLaren GT, McLaren 720S, McLaren 765LT, McLaren 720S Spider जैसी धाकड़ सुपरकार भी ऑफर करती है. McLaren 765 LT Spider को फुल टाइटेनियम एक्जॉस्ट सिस्टम के साथ पेश किया गया है. McLaren 765 LT Spider की परफार्मेंस काफी हाई है. यह कार महज 2.8 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. देश में लेटेस्ट कार को अनवील करने के अलावा कंपनी ने मुंबई में पहला डेडिकेटेड सर्विस सेंटर भी खोला है. वहीं, भारत में मैकलारेन का ऑथोराइज्ड डीलर Infinity Cars है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply