पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज का कटाया टिकट

पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज का कटाया टिकट

प्रेषित समय :10:01:29 AM / Tue, Nov 29th, 2022

कतर. फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप H में पुर्तगाल का मुकाबला उरुग्वे से था. इस मुकाबले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हरा दिया और इसी के साथ टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज यानी अंतिम 16 का टिकट कटा लिया. 

पुर्तगाल और उरुग्वे के बीच मैच का पहला हाफ गोल रहित रहा. लेकिन, दूसरे हाफ में पुर्तगाल ने दो गोल दागकर मैच को मुट्ठी में कर लिया. पुर्तगाल के लिए ये दोनों गोल ब्रुनो फर्नांडिस ने किए. 28 साल के अटैकिंग मिडफील्डर ब्रुनो फर्नांडिस ने मैच का पहला गोल 54वें मिनट में किया. जबकि दूसरा गोल उन्होंने अतरिक्त समय में दागा. इस धमाकेदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

इस जीत के बाद पुर्तगाल के 2 मैचों में 6 अंक हो गए और वो पूरे शान के साथ अंतिम 16 में पहुंच गया है. वहीं उरुग्वे के लिए अब शुक्रवार को घाना से होने वाला मैच अहम हो गया है. उसे अंतिम 16 में जाने के लिए वो मुकाबला जीतना ही होगा. पुर्तगाल भी अपना आखिरी मैच शुक्रवार को ही साउथ कोरिया से खेलेगा.  फीफा वर्ल्ड कप के नॉकआउट स्टेज यानी अंतिम 16 में पहुंचने वाली पुर्तगाल तीसरी टीम है. उससे पहले फ्रांस और ब्राजील को भी अंतिम 16 का टिकट मिल चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply