वॉट्सऐप ने Message Yourself फीचर रोलआउट किया

वॉट्सऐप ने Message Yourself फीचर रोलआउट किया

प्रेषित समय :12:21:38 PM / Wed, Nov 30th, 2022

वॉट्सऐप ने अब अपने यूजर्स के लिए मैसेड योरसेल्फ फीचर रोल आउट कर दिया है. मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने इस महीने की शुरुआत में कुछ यूजर्स के लिए यह फीचर पेश किया था और अब यह सभी के लिए उपलब्ध है. यह फीचर यूजर्स को वॉट्सऐप पर खुद को नोट्स, रिमाइंडर और शॉपिंग लिस्ट भेजने की अनुमति देता है. यह Android और iPhone दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

मैसेज योरसेल्फ फीचर से पहले वॉट्सऐप यूजर्स प्लेटफॉर्म पर खुद को मैसेज करने के लिए वर्कअराउंड पर निर्भर रहते थे. इसके लिए यूजर्स खुद को मैसेज फोटो और वीडियो भेजने के लिए दस अंकों की संख्या के बाद URL wa.me/ का उपयोग करते थे, लेकिन नए फीचर की जरिए यूजर्स कॉन्टैक्ट लिस्ट से अपने नंबर से चैट शुरू कर सकते हैं. यूजर्स अब कॉन्टैक्ट लिस्ट में ‘Message Yourself’देख सकेंगे.

जैसा कि वॉट्सऐप द्वारा कहा गया है कि यूजर्स इस फीचर का उपयोग करके खुद को मैसेज कर सकेंगे. इसके अलावा वे फोटो, ऑडियो और वीडियो भी खुद को भेज सकते हैं. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स अपने स्मार्टफोन से सीधे दस्तावेज भी शेयर कर सकेंगे. वॉट्सऐप मैसेज योरसेल्फ फीचर का इस्तेमाल शुरू करने के लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप ऐप को अपडेट करना होगा. ऐसा करने के लिए Google Play Store/Apple ऐप स्टोर पर जाएं और ऐप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करें.

लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल होने के बाद अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप ओपन करें. अब नए चैट बटन पर टैप करें. यहां आपको अपने मोबाइल नंबर के साथ 'मैसेज योरसेल्फ' के रूप में कॉन्टैक्ट कार्ड मिलेगा. बस कॉन्टैक्ट पर क्लिक करें और खुद को मैसेज करें.

कंपनी फीचर को चरणबद्ध तरीके से रोलआउट करेगी. यह शुरू में कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. अगर आपको फीचर दिखाई नहीं दे रहा है, तो हम आपको सलाह देंगे कि जब तक फीचर सभी यूजर्स तक नहीं पहुंच जाता, तब तक कुछ दिन इंतजार करें. 
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply