Gujrat Elections: पहले चरण के मतदान में दोपहर तीन बजे तक 48.48 प्रतिशत वोटिंग

Gujrat Elections: पहले चरण के मतदान में दोपहर तीन बजे तक 48.48 प्रतिशत वोटिंग

प्रेषित समय :16:30:25 PM / Thu, Dec 1st, 2022

अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग हो रही है. प्रदेश के 19 जिलों के 89 सीटों पर आज वोटिंग होगी. मतदान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. मतदाता अलग अलग हिस्सों में बने 25393 पोलिंग स्टेशन पर वोट दे सकते हैं. पहले चरण के चुनाव के में 788 उम्मीदवारों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

चुनाव आयोग की रिपोर्ट के अनुसार दोपहर तीन बजे तक गुजरात विधानसभा के पहले चरण के मतदान में 48.48 प्रतिशत वोटिंग हुई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भावनगर में कहा, 'हनोल गांव की जनता विकास की राजनीति को मानती है. यहां से बहुत कम वोट अन्य पार्टी को जाता है, सारा वोट भाजपा को जाता है. गुजरात की जनता का भरोसा भाजपा पर बढ़ रहा है. इस बार भाजपा अपना ही रिकॉर्ड तोड़ कर नया रिकॉर्ड बनाएगी.

मोरबी में अलग मतदान केंद्र बनाया गया है. मतदान केंद्र को मोरबी के प्रतिष्ठित सिरेमिक उद्योग की थीम पर बनाया गया है. मोरबी में सभी सिरेमिक आइटम प्रदर्शित हैं. मोरबी एकमात्र ऐसा मतदान केंद्र है जहां सिरेमिक उद्योग प्रदर्शित होता है. इस बार चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में हैं. कई निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोज: गुजरात के मतदाता गुरुवार से लिखना शुरू करेंगे सत्ता का भविष्य!

गुजरात सरकार के गैंगरेप, हत्या के 11 दोषियों की रिहाई के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बिलकिस बानो

लो.... मिल गया इमोशनल मुद्दा! लेकिन.... कायदे से राहुल गांधी भी तो गुजरात के बेटे हैं?

गुजरात में भाजपा को लगा झटका: चार बार विधायक रहे नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

केजरीवाल का बड़ा दावा : इस बार लिखकर दे रहा हूं, गुजरात में आप की सरकार बनेगी

Leave a Reply