FIFA World Cup: फ्रांस उलटफेर का शिकार, ट्यूनीशिया के हाथों 0-1 से मिली हार 

FIFA World Cup: फ्रांस उलटफेर का शिकार, ट्यूनीशिया के हाथों 0-1 से मिली हार

प्रेषित समय :09:10:44 AM / Thu, Dec 1st, 2022

दोहा. खिताब की रक्षा कर रही मौजूदा विश्व विजेता फ्रांस को अपने आखिरी मैच में ट्यूनीशिया के हाथों 0-1 से चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा. आखिरी मिनट तक चले ड्रामे के बाद ट्यूनीशिया ने किसी तरह जीत दर्ज कर ही ली. हालांकि, इस बड़ी जीत के बावजूद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई, क्योंकि उसी वक्त चल रहे दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भी उलटफेर किया और डेनमार्क को 1-0 से हरा दिया.

फ्रांस ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर पहले ही इस ग्रुप से अगले दौर में जगह बना ली थी. ऐसे में इस हार का उस पर खास असर नहीं पड़ा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को हराते हुए अगले दौर में जगह बना ली. इस तरह डेनमार्क और ट्यूनीशिया का सफर इस विश्व कप में यहीं खत्म हो गया. ट्यूनीशिया ने तो एक जीत दर्ज कर ही ली, लेकिन डेनमार्क बिना कोई जीत के विश्व कप से बाहर हो गया.

फ्रांस पहले से ही सुरक्षित था और इसलिए उसने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को शुरुआती 11 में जगह देने के बजाए बाकी खिलाड़ियों को आजमाया. इसका असर उसके अटैक पर दिखा. पहले हाफ में ही ट्यूनीशिया ने गोल कर दिया था, लेकिन उसे ऑफ साइड के कारण रद्द कर दिया गया. इसके बावजूद ट्यूनीशिया ने हार नहीं मानी और दूसरे हाफ में भी हमले जारी रखे. आखिरकार 58वें मिनट में कप्तान वाहबी खजरी ने अहम गोल दागकर उसे बढ़त दिलाई.

फ्रांस ने बाद में कीलियन एमबाप्पे, एंटुआन ग्रीजमन और ओस्मान डेम्बेली जैसे अपने तीनों प्रमुख अटैकरों को उतारा. इंजरी टाइम के बिल्कुल आखिरी सेकेंड में ग्रीजमन ने गोल दागकर ट्यूनीशिया की जीत की उम्मीदों को तोड़ दिया. हालांकि, कुछ देर के बाद रेफरी ने रिप्ले देखा और इसे ऑफ साइड दिया. इसके साथ ही उसने विश्व कप में बड़ा उलटफेर किया. हालांकि, इससे कुछ मिनट पहले ही ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ उसका सफर खत्म हो चुका था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply