अभिमनोजः मुखौटा राजनीति! नकली सियासी माहौल में असली अनुमान लगाना बहुत मुश्किल है?

अभिमनोजः मुखौटा राजनीति! नकली सियासी माहौल में असली अनुमान लगाना बहुत मुश्किल है?

प्रेषित समय :12:15:48 PM / Fri, Dec 2nd, 2022

पल-पल इंडिया. इस वक्त गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान नकली सियासी माहौल है, सर्वे नकली, दावे नकली, वादे नकली, इरादे नकली, लिहाजा गुजरात चुनाव के नतीजों का असली अनुमान लगाना बहुत मुश्किल है?

अलबत्ता, बीजेपी, आप और कांग्रेस, तीनों अपने-अपने दावों, वादों के साथ अपने-अपने सियासी मॉडल के दम पर चुनावी मैदान में है! जनता को कौनसा मॉडल- रावणवाला इमोशनल मॉडल, मुफ्त का रेवड़ी मॉडल या पुरानी पेंशन मॉडल, पसंद आता है, यह तो चुनावी नतीजों में ही पता चलेगा? इधर, पिछली बार से कम मतदान ने सबका सियासी हिसाब गड़बड़ कर दिया है और सियासी सयाने हिसाब लगाने में व्यस्त हैं कि किसका फायदा होगा, किसका नुकसान होगा!

खबरें हैं कि गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग गुरुवार शाम 5 बजे पूरी होने के बाद 19 जिलों की 89 सीटों के लिए मैदान में उतरे 788 उम्मीदवारों की उम्मीदें ईवीएम में कैद हो चुकी है, पहले चरण में 60 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने मतदान किया है, यह बात अलग है कि सौराष्ट्र-कच्छ में 60 प्रतिशत से बहुत कम मतदान हुआ है, जिसके कारण पाटीदार क्षेत्र में कम मतदान ने उम्मीदवारों की उम्मीदों पर सवालिया निशान लगा दिया है? देखना दिलचस्प होगा कि मतदान की उदासीनता क्या रंग दिखाती है?

लो.... मिल गया इमोशनल मुद्दा! लेकिन.... कायदे से राहुल गांधी भी तो गुजरात के बेटे हैं?
https://palpalindia.com/2022/11/29/gujarat-assembly-elections-bjp-emotional-issues-modi-gandhi-surname-rahul-gandhi-gujarat-son-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply