दिल्ली में नगर निगम चुनाव के मद्देजनर 3 दिन शराब की बिक्री पर रोक, आज से ड्राई डे की शुरुआत

दिल्ली में नगर निगम चुनाव के मद्देजनर 3 दिन शराब की बिक्री पर रोक, आज से ड्राई डे की शुरुआत

प्रेषित समय :08:48:00 AM / Fri, Dec 2nd, 2022

नई दिल्ली.  एमसीडी चुनाव यानी दिल्ली नगर निगम चुनाव के मद्देजनर दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाया है और शराब की बिक्री पर आज से ही रोक लगा दी है. दिल्ली आबकारी विभाग के मुताबिक, एमसीडी चुनाव 2022 की वजह से आज यानी शुक्रवार से रविवार तक शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी. इस दौरान दुकान से लेकर बार-क्लब तक शराब नहीं मिलेंगे.

आबकारी विभाग ने घोषणा की कि सात दिसंबर भी ड्राई डे यानी शुष्क दिवस के तौर पर मनाया जाएगा. शुष्क दिवस वे दिन होते हैं, जब सरकार दुकानों, क्लबों, बार आदि में शराब की बिक्री पर रोक लगा देती है. बता दें कि दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के चुनाव के लिए रविवार को मतदान होना है. मतगणना सात दिसंबर को की जाएगी.

दिल्ली आयुक्त (आबकारी) कृष्ण मोहन उप्पु ने बुधवार को एक अधिसूचना में कहा कि दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसार यह आदेश दिया जाता है कि दो दिसंबर से चार दिसंबर और सात दिसंबर को ‘शुष्क दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा.

अधिसूचना में कहा गया है, ‘दो दिसंबर 2022 (शुक्रवार) को शाम साढ़े पांच बजे से चार दिसंबर 2022 (रविवार) को शाम साढ़े पांच बजे तक शुष्क दिवस मनाया जाएगा.’ इसमें कहा गया है कि सात दिसंबर 2022 (बुधवार) को भी 24 घंटे के लिए शुष्क दिवस मनाया जाएगा. सात दिसंबर को मतों की गिनती होगी. बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply