रैपर कान्ये वेस्ट घिरे विवादों में कहा-हिटलर मुझे पसंद, नाजियों से प्यार

रैपर कान्ये वेस्ट घिरे विवादों में कहा-हिटलर मुझे पसंद नाजियों से प्यार

प्रेषित समय :10:47:41 AM / Fri, Dec 2nd, 2022

स्टार रैपर कान्ये वेस्ट ने अब हिटलर की तारीफ कर विवाद पैदा कर दिया है. न्यूज़ एजेंसी AFP की एक रिपोर्ट के मुताबिक कान्ये वेस्ट ने गुरुवार को षड्यंत्र सिद्धांतकार एलेक्स जोन्स के साथ घंटे भर के लाइव स्ट्रीम के दौरान नाजियों के प्रति अपने प्यार और एडॉल्फ हिटलर की तारीफ कर सबको चौंका दिया. जोन्स के साथ इस इंटरव्यू के दौरान पॉप, अश्लील साहित्य और शैतान के बारे में बात कर रहे वेस्ट ने अपने चेहरे को एक काले मुखोटे से छुपा रखा था.

इससे पहले भी कान्ये वेस्ट यहूदियों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर चुके हैं, जिसके लिए ट्विटर से उनका अकाउंट भी डिलीट कर दिया गया था. रैपर के साथ अपना बिज़नेस चला रहे वेस्ट की इस टिप्पणी के बाद उन्हें अपने व्यवसायी जीवन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल हो रहे वेस्ट ने मानसिक बीमारी के साथ अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की है. हालांकि उनकी लगातार आ रही यहूदी विरोधी टिप्पणियों ने उनके कद को काफी नुकसान पहुंचाया है.

वेस्ट ने इंटरव्यू के दौरान हिटलर की अच्छी बातों को सराहा. उन्होंने कहा कि एक पॉइंट पर वह हिटलर को सही भी मानते हैं. कान्ये ने बताया कि हिटलर ने राजमार्गों का आविष्कार किया, उस माइक्रोफोन का आविष्कार किया जिसे मैंने एक संगीतकार के रूप में इस्तेमाल किया था. कान्ये ने आगे कहा, “हर इंसान के पास कुछ मूल्य है, विशेष रूप से हिटलर में, मुझे हिटलर पसंद है.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply