Rajasthan: स्कूलों में पीटीएम की बैठक शनिवार को, विभागीय स्तर पर तैयारियां पूर्ण, निर्देश जारी

Rajasthan: स्कूलों में पीटीएम की बैठक शनिवार को, विभागीय स्तर पर तैयारियां पूर्ण, निर्देश जारी

प्रेषित समय :17:15:38 PM / Fri, Dec 2nd, 2022

बांसवाड़ा (327001). शिक्षा विभागीय विद्यालय में 3 दिसम्बर 2022, शनिवार को विशेष अभिभावक शिक्षक बैठक का आयोजन होगा जिसमें अभिभावकों को राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम के मूल्यांकन एवं प्रगति से अवगत करवाने के साथ विभिन्न शैक्षिक, सह शैक्षिक, विद्यालय विकास विषय पर चर्चा की जायेगी. मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पालाराम मेवता ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय मावजी खांट, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक मुख्यालय श्रीमती रेखा रोत एवं समस्त ब्लाक के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों के माध्यम स विद्यालयों को इस बाबत आवश्यक निर्देश दिये गये हैं. समस्त विभागीय अधिकारी दो दिवसीय सघन निरीक्षण के दौरान आरकेएसएमबीके की प्रगति पर विशेष ध्यान देकर जिले के विद्यालयों में जांच कर रहे हैं.

उन्होने बताया कि निदेशक माध्यमिक शिक्षा बीकानेर के निर्देशानुसार 3 दिसंबर 2022 को स्कूल स्तर पर होने वाली पीटीएम (विशेष अभिभावक-शिक्षक बैठक) की रिपोर्ट शाला दर्पण पोर्टल पर एंट्री की जाएगी. उन्होंने बताया कि बांसवाड़ा जिले में तीसरी से आठवीं कक्षा वाले सभी स्कूलों में तीन दिसंबर को दोपहर 12 बजे होने वाली इस पीटीएम में आने वाले अभिभावकों की संख्या स्कूल को उसी दिन शाला दर्पण पोर्टल पर भेजनी होगी.

उन्होने बताया कि 3 से 5 नवम्बर 2022 तक तीसरी से आठवीं तक बच्चों में लर्निंग लोस गैप दूर करने के लिए विभाग की और से ब्रिज कोर्स चलाया गया व मूल्यांकन किया गया इसकी मूल्यांकन रिपोर्ट अभिभावकों को बैठक के दौरान दी जाएगी . सीडीओ मेवता ने बताया कि पीटीएम से पहले स्कूल को कक्षा तीन से आठवीं तक स्टूडेंट के रिपोर्ट कार्ड डाउनलोड करने के निर्देश जारी किये गये थे, जिसके बारे में समस्त प्रक्रिया विभाग की वेबसाइट, शाला संवाद एवं शाला दर्पण के माध्यम से पूर्ण की जा रही हैं. संस्था प्रधानों को पीटीएम के लिए अभिभावकों को सूचना देने व उनकी सहभागिता सुनिश्चित करने बाबत निर्देशित किया गया है ताकि विद्यार्थियों की आकलन रिपोर्ट अभिभावकों को दी जा सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी राजस्थान में सबसे ज्यादा 521 किमी चलेंगे, 4 दिसम्बर को राज्य में होगा प्रवेश

राजस्थान में राजभवन और सरकार के बीच बढ़ी तकरार, राज्यपाल ने वापस लौटाए तीन विधेयक

राजस्थान में ट्रेलर-ट्रैक्टर के बीच हुई भीषण भिड़ंत में 2 किसानों की मौत, टुकड़े-टुकड़े हुए शरीर

राजस्थान के भरतपुर में सोते हुए परिवार को गोलियों से भूना, तीन सगे भाइयों की मौत

पल-पल इंडिया ने कई बार बताया, जो सीएम गहलोत कह रहे हैं! क्या राजस्थान में हरिदेव जोशी का सियासी इतिहास दोहराया जाएगा?

राजस्थान में PMAY की राशि लेकर मकान नहीं बनाने वालों पर होगी FIR, अधिकारी भी होंगे निलंबित

Leave a Reply