एमपी में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए कांग्रेस नेता की मौत, हजारो नम आंखो ने दी अंतिम

एमपी में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए कांग्रेस नेता की मौत, हजारो नम आंखो ने दी अंतिम

प्रेषित समय :19:21:55 PM / Sat, Dec 3rd, 2022

पलपल संवाददाता, राजगढ़. एमपी में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने सुसनेर राजगढ़ पहुंचे जीरापुर के पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष मांगीलाल शाह का निधन हो गया. मांगीलाल शाह तीन दिन से यात्रा की तैयारियां कर रहे थे. आज उन्हे जीरापुर में सुपुर्दे खाक किया गया, जहां पर हजारों नम आंखों ने अंतिम विदाई दी. रास्ते में नगर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके जनाजे को कांग्रेस का झंडा ओढ़ाया.

                             बताया गया है कि मांगीलाल शाह पिछले तीन दिनों से भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों में जुटे रहे. वे राहुल गांधी के साथ चलने को लेकर भी काफी उत्साहित रहे, उन्होने सुसनेर में होने वाली यात्रा को लेकर चाय का स्टॉल भी लगाया था. आज सुबह 5 बजे के लगभग मांगीलाल शाह अपने साथियों के साथ यात्रा में जाने के लिए निकले. कुछ दूर चलने के बाद मांगीलाल साथियों से यह कहते हुए रुक गए कि आप लोग चलो हम आते है. इसके बाद मांगीलाल अचानक गिर गए, उन्होने यात्रा में चल रही एम्बुलेंस में लाया गया. डाक्टरों ने उपचार शुरु किया, लेकिन उस वक्त तक देर हो चुकी थी. मांगीलाल शाह के निधन की खबर से यात्रा में शोक की लहर दौड़ गई. जीरापुर में उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह सहित अन्य कांग्रेस नेता भी शामिल हुए. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मांगीलाल शाह एक ऐसे व्यक्ति रहे जो सबका साथ देते रहे, उनमें जाति, धर्म का कभी कोई भेदभाव नही रहा. जनाजे में शामिल हुए सांसद दिग्विजय सिंह ने कंधा भी दिया. सुसनेर में आयोजित राहुल गांधी की सभा का नाम भी बदलकर श्रद्धांजलि सभा कर दिया गया.

मांगीलाल का नाम मारुप शाह था-

बताया गया कि मांगीलाल का असली नाम मारुफ शाह रहा, वे हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल रहे. उन्हे लोग मांगीलाल शाह के नाम से ही जानते रहे, यहां तक कि उन्होने अपनी तीनों बच्चों के नाम हिंदू ही रखे थे. जिसमें बड़ी बेटी सपना जिसकी शादी हो चुकी है. दूसरे नम्बर का बेटा आशीष एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है व तीसरा बेटा चूचू जीरापुर में पढ़ाई कर रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के सीएम एक्शन मोड में, 4 अधिकारियों को मंच से किया सस्पेंड, बोले गड़बड़ी की तो नौकरी करने लायक भी नही रहने दूंगा

एमपी के जबलपुर में माफी मांगकर, आर्शीवाद के बहाने लिपटकर जेब से रुपया चोरी करने वाला अरुण जाट फिर गिरफ्तार

एमपी के जबलपुर में माफी मांगकर, आर्शीवाद के बहाने लिपटकर जेब से रुपया चोरी करने वाला अरुण जाट फिर गिरफ्तार

Leave a Reply