अब शेयरचैट में छटनी, इस टेक कंपनी, 100 से ज्यादा, कर्मचारियों को जॉब से निकाला

अब शेयरचैट में छटनी, इस टेक कंपनी ने 100 से ज्यादा कर्मचारियों को जॉब से निकाला

प्रेषित समय :11:17:51 AM / Sat, Dec 3rd, 2022

नई दिल्ली. मंदी की आशंका को लेकर दुनिया की कई दिग्गज टेक कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही है. इसी कड़ी में भारत की घरेलू सोशल मीडिया कंपनी ShareChat (मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड) ने Jeet11 नामक अपने फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म को बंद कर दिया है और 5 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. शुक्रवार को कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है.

शेयरचैट में करीब 2,200 एम्पलाइज हैं और इस छंटनी से 100 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. Google और टेमासेक-समर्थित इस यूनिकॉर्न ने कहा कि वह आगे सभी भूमिकाओं और कार्यों के लिए लोगों को काम पर रखना जारी रखेगा.

मोहल्ला टेक ने एक बयान में कहा, “एक स्टैंडर्ड बिजनेस प्रैक्टिस के तौर पर हम समय-समय पर अपनी रणनीतियों का मूल्यांकन करते हैं. हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि हम जीत11 के संचालन को बंद कर रहे हैं और हमने अपने कुछ कार्यों को पुनर्गठित किया है, जिसका अर्थ है टीमों के अंदर कुछ प्रतिभाओं का आना-जाना और कुछ कर्मचारी बाहर चले जाना संभव होगा. इस प्रक्रिया ने हमारे 5% से कम कर्मचारियों को प्रभावित किया है.”

बता दें कि ShareChat की स्थापना 2015 में फरीद अहसन, अंकुश सचदेवा और भानु प्रताप सिंह ने की थी. लोकप्रिय फैंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम11 से मुकाबला करने के लिए इसने फरवरी 2020 में Jeet11 लॉन्च किया, जिससे उपयोगकर्ता क्रिकेट और फुटबॉल मैचों पर दांव लगाते थे.

बीते कुछ दिनों में कई टेक स्टार्टअप्स ने एक चुनौतीपूर्ण अर्थव्यवस्था के चलते फंडिंग फ्रीज होने के कारण कर्मचारियों को कम कर दिया. इस हफ्ते की शुरुआत में, न्यूज एग्रीगेशन यूनिकॉर्न डेलीहंट और शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म जोश की पैरेंट फर्म VerSe Innovation Pvt. Ltd ने अपने 3,000-मज़बूत कर्मचारियों में से 5% को कम कर दिया था. पिछले महीने सॉफ्टबैंक समर्थित एडटेक यूनिकॉर्न अनएकेडमी ने एडटेक सेक्टर के लिए आगे की चुनौतियों का संकेत देते हुए, एक साल के भीतर छंटनी के तीसरे दौर में अपने 10 फीसदी कर्मचारियों यानि लगभग 350 लोगों को निकाल दिया था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply