रावण वाली टिप्पणी पर बोले खड़गे- मैं नीतियों पर राजनीति करता हूं, व्यक्ति विशेष पर नहीं

रावण वाली टिप्पणी पर बोले खड़गे- मैं नीतियों पर राजनीति करता हूं, व्यक्ति विशेष पर नहीं

प्रेषित समय :12:34:04 PM / Sat, Dec 3rd, 2022

अमहदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमले तेज होते जा रहे हैं. रावण वाली टिप्पणी के बाद अब कर्नाटक से कांग्रेस के पूर्व सांसद बीएस उग्रप्पा कहना है कि केंद्र सरकार बच्चों के साथ खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने पीएम मोदी को भस्मासुर बताया है. वह पहले भी साल 2017 में पीएम को आधुनिक भस्मासुर कहकर संबोधित कर चुके हैं. दरअसल, इस सप्ताह की शुरुआत में अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि पीएम मोदी सभी चुनावों में लोगों से “अपना चेहरा देखकर” वोट करने के लिए कहते हैं. “क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं?”

गुजरात में अब इस बयान का भाजपा सियासी फायदा उठाती दिख रही है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने ‘रावण’ वाले तंज को लेकर आलोचना का सामना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर गुजरात में चुनावी लाभ के लिए उनकी टिप्पणी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और कहा कि मैं नीतियों पर राजनीति करता हूं, व्यक्ति विशेष पर नहीं.

अपनी टिप्पणी पर हो रहे विवाद के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की राजनीति किसी एक व्यक्ति के खिलाफ या उसके बारे में नहीं है. हमारी राजनीति नीतियों को लेकर है. वह परफॉर्मेंस पॉलिटिक्स में यकीन करते हैं मगर भाजपा की राजनीतिक शैली में अक्सर लोकतंत्र की भावना का अभाव होता है क्योंकि भाजपा की राजनीति हर जगह एक व्यक्ति विशेष पर केंद्रित होती है. उन्होंने कहा कि भाजपा मेरे बयान का चुनावी लाभ के लिए दुरुपयोग कर रही है.

वहीं, गुजरात चुनावों में आम आदमी पार्टी की संभावनाओं के सवाल के जवाब में उन्होंने आरोप लगाया कि आप किसी के इशारे पर कांग्रेस के वोटों को विभाजित करने के लिए काम कर रही है. खड़गे ने कहा कि बीजेपी और प्रधानमंत्री की राजनीतिक शैली में अक्सर लोकतंत्र की भावना का अभाव होता है. मैंने चुनाव के सभी स्तरों पर उनके प्रचार की शैली के बारे में कई उदाहरण दिए, लेकिन वे चुनावी लाभ के लिए मेरी टिप्पणी का दुरुपयोग कर रहे हैं.

खड़गे ने कहा कि मैं किसी व्यक्ति पर टिप्पणी नहीं करता या व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करता, क्योंकि मेरे पास भी 51 साल का संसदीय राजनीति का अनुभव है. मैंने विकास, महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी के मुद्दों पर (भाजपा सरकार की) आलोचना की. बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में अहमदाबाद में एक रैली में खड़गे ने कहा था कि पीएम मोदी सभी चुनावों में लोगों से ‘अपना चेहरा देखकर’ वोट करने के लिए कहते हैं. उन्होंने कहा था, ‘क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं?’.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply