Jabalpur News: प्लाट बेचने के नाम पर ग्राहकों केे 72 लाख रुपए हड़पे

Jabalpur News: प्लाट बेचने के नाम पर ग्राहकों केे 72 लाख रुपए हड़पे

प्रेषित समय :18:08:28 PM / Sat, Dec 3rd, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित गोराबाजार क्षेत्र में बिल्डर आनंद यादव व बालाप्रसाद पटेल ने प्लाट बेचने के नाम पर ग्राहकों के 72 लाख  14 हजार रुपए हड़प लिए. मामले में ग्राहकों की शिकायत पर पुलिस ने दोनों बिल्डरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है.

                                पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पिगरी गोराबाजार निवासी विजय कुमार बेन ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए कहा कि आनंद यादव ने वर्ष 2019 में घर आकर कहा कि ग्राम उमरिया ग्रीन वैली में प्लाटिंग कर रहे है. आसान किश्तों पर प्लाट दे देगें. विजय बेन ने साइट देखी और 300 रुपए वर्गफीट के हिसाब से एक हजार वर्गफीट का प्लाट बुक कर लिया. टोकन मनी के रुप में दस हजार रुपए दे दिए. इसके बाद नगद व पेटीएम के जरिए 3लाख 30 हजार रुपए दे दिए. रुपए लेने के बाद आनंद यादव व उसका साथी बालाप्रसाद पटेल रजिस्ट्री करने के लिए टालमटोल करने लगे. रुपया डूबता नजर आने पर विजय कुमार ने दोनों बिल्डर के बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि और भी कई लोगों को प्लाट देने के नाम पर करीब 72 लाख रुपए हड़पे है. पुलिस ने जांच के बाद आनंद यादव व बालाप्रसाद पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है.

इन लोगों के रुपए हड़पे-

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बिल्डर आनंद यादव व बालाप्रसाद पटेल  ने विजय बेन के अलावा बबीता सिंह से 6 लाचा 40 हजार रुपये, संदीप महोबिया से 9 लाख रुपये चेक एवं कैश से, कविता अग्रवाल से 39 लाख  रुपये  कैश, राजेश कुमार चैहान से 10 लाख 50 हजार रुपये, अनिल गुप्ता से 3 लाख 20 हजार रुपये, धर्मावती देवी से 6 लाख 50 हजार रुपये, लक्ष्मी बाई कटारे से 1 लाख 20 हजार रुपये ,अभिषेक नाहर से 3 लाख 54 हजार रुपये, संगीता चोहटेल से 17 लाख रूपये चेक के माध्यम से, सावित्री चैहान से 2 लाख रुपये व सरिता से 6 लाख 50 हजार रुपये नगदी एवं अन्य माध्यम से प्लाट देने के नाम पर रुपए लिए. इसके बाद किसी को भी प्लाट की रजिस्ट्री नहीं की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीगढ़ पुलिस की कार जबलपुर में दुर्घटनाग्रस्त, ड्राइवर की मौत, टीआई सहित अन्य पुलिस कर्मी गंभीर

एमपी के जबलपुर में माफी मांगकर, आर्शीवाद के बहाने लिपटकर जेब से रुपया चोरी करने वाला अरुण जाट फिर गिरफ्तार

एमपी के जबलपुर में माफी मांगकर, आर्शीवाद के बहाने लिपटकर जेब से रुपया चोरी करने वाला अरुण जाट फिर गिरफ्तार

Leave a Reply