टीव्हीएस की नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च, 114 किलोमीटर है टॉप स्पीड

टीव्हीएस की नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च, 114 किलोमीटर  है टॉप स्पीड

प्रेषित समय :09:43:20 AM / Sat, Dec 3rd, 2022

कॉस्मेटिक बदलावों की बात करें तो बाइक में अलॉय व्हील्स ब्लैक और रेड फिनिश में हैं. सीट को भी उन्हीं रंगों में फिनिश किया गया है. इसके अलावा स्पेशल वैरिएंट Apache RTR 160 4V में एक एडजस्टेबल ब्रेक और क्लच लीवर हैं जो कि पहले-इन-सेगमेंट हैं. मैकेनिकल बदलावों के मामले में स्पोर्ट्स बाइक में नया एग्जॉस्ट है. TVS इसे 'बुलपप एग्जॉस्ट' कह रहा है और माना जा रहा है कि यह बेहतर साउंड करेगा. दिलचस्प बात यह है कि इससे बाइक का एक किलो वजन भी कम हो जाएगा.

स्पेशल वैरिएंट Apache RTR 160 4V में इंजन पहले की तरह ही रहेगा. इसमें 159.7 cc ऑयल-कूल्ड SOHC इंजन मिलता है, जिसमें फ्यूल इंजेक्शन दिया गया है. अपाचे 9,250 आरपीएम पर 17.30 बीएचपी का पावर आउटपुट और 7,250 आरपीएम पर 14.73 एनएम का पीक टॉर्क देती है.

स्पेशल वैरिएंट Apache RTR 160 4V में तीन राइडिंग मोड हैं, जो अर्बन, रेन और स्पोर्ट हैं. अर्बन और रेन मोड में बाइक की टॉप स्पीड 103 किमी प्रति घंटे तक सीमित है, जबकि स्पोर्ट मोड में बाइक 114 किमी प्रति घंटे की स्पीड को पार कर सकती है. 

दिलचस्प बात यह है कि स्पेशल एडिशन बाइक में एक SmartXonnect भी है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के लिए है. इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अन्य सामान्य सूचनाओं के अलावा गियर शिफ्ट इंडिकेटर भी दिखा सकता है और एलईडी हेडलैंप को नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ अपडेट किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply