Auto Expo 2023: इवेंट में लॉन्च होगी सबसे छोटी लग्जरी इलेक्ट्रिक कार

Auto Expo 2023: इवेंट में लॉन्च होगी सबसे छोटी लग्जरी इलेक्ट्रिक कार

प्रेषित समय :11:32:18 AM / Sun, Dec 4th, 2022

जनवरी में होने वाला ऑटो एक्सपो 2023 भारतीय ऑटो उद्योग का सबसे बड़ा ऑटोमोटिव इवेंट होगा. MG के लिए अपनी EV को पेश करने के लिए इस इवेंट से बेहतर मौका और क्या हो सकता है? तीन साल के अंतराल के बाद वापसी करते हुए ऑटो एक्सपो के MG Air EV के लिए लॉन्च पैड बनने की उम्मीद है. अगर MG Air EV केवल 2,900 मिमी लंबाई वाली Wuling Air EV के रीबैज वैरिएंट के रूप में आती है, तो यह तीन दरवाजों वाला मॉडल भारत की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार होगी. साथ ही यह देश में बिकने वाली सबसे छोटी फोर-व्हीलर भी होगी. मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 और टाटा नैनो की लंबाई क्रमशः 3,445 मिमी और 3,099 मिमी है. 

यह साइज में छोटी हो सकती है, लेकिन यह 200 से 300 किमी की रेंज के साथ आ सकती है. यह कार को टाटा टियागो ईवी और टाटा टिगोर ईवी जैसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बना देगा. आगामी MG ZS EV को लगभग 68 hp के पावर आउटपुट के साथ सिंगल फ्रंट-एक्सल फिटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़े गए 20-25 kWh बैटरी पैक से पावर मिलने की उम्मीद है. अपकमिंग एमजी एयर ईवी का साइज टाटा नैनो से छोटा होगा, इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होने की संभावना नहीं है. इसकी वजह इसमें इस्तेमाल होने वाली बड़ी बैटरी है. हालांकि, ब्रिटिश कार ब्रांड की छोटी ईवी की कीमत प्रतिस्पर्धी और टाटा टियागो ईवी से कम होगी, जो वर्तमान में भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है.

साइज में बहुत कॉम्पैक्ट होने के बावजूद MG Air EV के फीचर्स से लैस होने की उम्मीद है. कार में डुअल-डिस्प्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो वॉयस कमांड से ओपरेट दो 10.25-इंच पैनल से बना है, जो मर्सिडीज-बेंज जीएलए के समान है. इससे ईवी की प्रीमियमनेस बढ़ जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply