जगदीश राज श्रीमाली : एकता, अखंडता, धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा!

जगदीश राज श्रीमाली : एकता, अखंडता, धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा!

प्रेषित समय :15:32:10 PM / Sun, Dec 4th, 2022

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 8302755688). राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के राजस्थान अध्यक्ष एवं राजस्थान श्रम कल्याण सलाहकार बोर्ड के उपाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली का कहना है कि.... राहुल गांधी, देश की एकता, अखंडता, धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं!

याद रहे, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा रविवार को राजस्थान में प्रवेश करेगी. ये यात्रा झालावाड़ के रास्ते राजस्थान में प्रवेश करेगी. कोटा संभाग में यह यात्रा कुल 218 किलोमीटर की होगी.

इधर, राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के प्रदेश अध्यक्ष एवं राजस्थान श्रम कल्याण सलाहकार बोर्ड के उपाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली के निर्देशानुसार राजस्थान में प्रस्तावित राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा में इंटक संगठन के श्रमिक कर्मचारियों की ज्यादा-से-ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें संभाग प्रभारी राजस्थान इंटक के सेक्रेटरी जनरल नरोत्तम जोशी ने सभी जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंपी. राहुल गांधी के राजस्थान प्रवेश पर इंटक के 501 कार्यकर्ता उनकी अगवानी कर पदयात्रा में शामिल होंगे, तत्पश्चात प्रतिदिन प्रत्येक जिले के पदाधिकारियों के साथ-साथ राजस्थान के अन्य जिलों के इंटक कार्यकर्ता शरीक होते जाएंगे और भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर मालाखेड़ा में आयोजित विशाल जनसभा में प्रदेश भर से इंटक के भारी संख्या में श्रमिक शामिल होंगे.

इंटक के यात्रा संयोजक रशीदुजुम्मा आसिम खान ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से इंटक के श्रमिक वर्ग में भारी उत्साह है तथा इस यात्रा को भव्य आयोजन के रूप में किया जाएगा.

इस अवसर पर कोटा के प्रभारी दीपक व्यास, इंटक जिलाध्यक्ष हेमंत दाधीच, महिला इंटक की जिलाध्यक्ष सुमन मठसिहला, झालावाड़ इंटक के प्रभारी बजरंग लाल मीणा, आलोक दुबे, इंटक जिलाध्यक्ष सफी मोहम्मद, बूंदी के प्रभारी रामावतार स्वामी, रामाशंकर गुर्जर, इंटक जिलाध्यक्ष कुमार आशुतोष और जयपुर संभाग के प्रभारी घासीलाल शर्मा सहित संगठन के पदाधिकारियों ने बैठक में विचार व्यक्त कर संकल्प लिया कि राहुल गांधी की यात्रा को एक उत्सव के रूप में भाग लेकर मनाएंगे.

राहुल गांधी की यात्रा को एक उत्सव के रूप में भाग लेकर मनाएंगे....

इससे पहले उधर, उदयपुर में भारत जोड़ो यात्रा उदयपुर देहात जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय से प्रारंभ होकर शांति आनंद स्मारक तक निकाली गई. राजस्थान इंटक के प्रदेश अध्यक्ष और श्रम कल्याण सलाहकार बोर्ड के उपाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली, निवर्तमान अध्यक्ष लाल सिंह झाला, पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया और पूर्व विधायक बसंती देवी मीणा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जोश खरोश के साथ- जोड़ो-जोड़ो भारत जोड़ो, छोड़ो-छोड़ो नफरत छोड़ो, के नारे लगाते हुए यात्रा निकली. पूर्व देहात जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए श्रीमाली ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी जी देश की एकता, अखंडता, धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए कर रहे हैं और राजस्थान में उनके प्रवेश से निकास तक कांग्रेस जन राजस्थान में उत्सव के रूप में मनाएंगे. सभा का संचालन श्यामलाल चौधरी ने किया.

खबरें हैं कि.... राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के नौ दिन इस प्रकार रहेंगे....

* 4 दिसंबर 2022 को यात्रा झालावाड़ से प्रवेश करेगी और चवली चौराह पर विश्राम होगा.
* 5 दिसंबर 2022 को चवली चौराहे से यात्रा शुरू होगी, 14 किलोमीटर चलने के बाद बाली बोरडा में लंच होगा, उसके बाद यहां से चलने के बाद झालरापाटन चन्द्रभागा चौराहे पर नुक्कड सभा होगी.
* 6 दिसंबर 2022 को यात्रा झालावाड़ के खेल संकुल से रवाना होकर देवरी घाट पहुंचेगी, यहां लंच भी होगा, 3 किलोमीटर आगे रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र के सुकेत से यात्रा शुरू होगी, 9 किलोमीटर चलने के बाद यात्रा हीरिया खेडी पहुंचेगी, हीरिया खेडी से 17 किलोमीटर चलने के बाद मोरूकला के खेल मैदान में विश्राम होगा.
* 7 दिसंबर 2022 को मारूकला से 700 मीटर दूर दरा स्टेशन से यात्रा शुरू होगी. 13 किलोमीटर चलने के बाद मंडाना के अकलंक स्कूल में लंच होगा. लंच के बाद 9 किलोमीटर यात्रा चलेगी और वहां से सासा रिसोर्ट पहुंचेगी, वहां कॉर्नर सभा होगी. यहां से 8 किलोमीटर दूर जगपुरा में रात्रि विश्राम होगा.
* 8 दिसंबर 2022 को यात्रा का विराम दिवस होगा.
* 9 दिसंबर को यात्रा आरटीओ कोटा से शुरू होगी, यहां से 12 किलोमीटर चलने के बाद यात्रा कोटा के उम्मेद सिंह स्टेडियम पहुंचेगी, जहां लंच होगा. शहीद स्मारक से यात्रा की पुनः शुरुआत होगी और यहां से यात्रा रंगपुर पहुंचेगी, रंगपुर से 3.4 किलोमीटर दूर गुलडी में रात्रि विश्राम होगा.
* 10 दिसंबर 2022 को यात्रा गुडली चौराहे से शुरू होकर 14 किलोमीटर चलेगी, अरनेठा में लंच होगा, यहां से यात्रा 9.6 किलोमीटर चलकर बालापुरा चौराहा कापरेन पहुंचेगी. बालापुरा से 7 किलोमीटर दूर बाजडली रेलवे अंडरपास के पास पहुंचेगी यहां रात्रि विश्राम होगा.
* 11 दिसंबर 2022 को यात्रा बाजडली अंडरपास से 3 किलोमीटर दूर बलदेवपुरा से यात्रा शुरू होगी, यहां से 13 किलोमीटर दूर सीएडी कैंपस लबान में लंच होगा, लबान से 2 किलोमीटर दूर पापडी से यात्रा पुनः शुरू होगी. पापडी से करीब 11 किलोमीटर चलकर यात्रा लाखेरी चौराहे पर पहुंचेगी, यहां कॉर्नर मीटिंग होगी. उसके बाद यात्रा यहां से चलकर आजाद नगर पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम होगा.
* 12 दिसंबर 2022 को यात्रा आजाद नगर से 2 किलोमीटर दूर बबई तेजाजी, रामदेव मंदिर से यात्रा शुरू होगी, यहां से 13 किलोमीटर दूर पीपलवाडा में लंच होगा, पीपलवाडा से 10 किलोमीटर दूर कुस्तला भगत सिंह चौराहे पर कॉर्नर मीटिंग होगी, भगत सिंह चौराहे से 4 किलोमीटर दूर बोरिफ चौराहे पर रात्रि विश्राम होगा.
* कांग्रेस की यह भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर 2022 को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. इस यात्रा का समापन जम्मू कश्मीर में होगा.  
* राजस्थान में यह यात्रा विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में इस तरह रहेगी.... झालरापाटन- 50.2 किलोमीटर, रामगंजमंडी- 26.9 किलोमीटर, सांगोद- 13 किलोमीटर, लाडपुरा- 18 किलोमीटर, कोटा दक्षिण- 13.2 किलोमीटर, कोटा उत्तर- 14.4 किलोमीटर  और 
केशोरायपाटन- 95.8 किलोमीटर!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply