CG News : जशपुर जेल की पिछली दीवार फांद कर, भाग निकले दो विचाराधीन बंदी, मचा हड़कम्प

CG News : जशपुर जेल की पिछली दीवार फांद कर, भाग निकले दो विचाराधीन बंदी, मचा हड़कम्प

प्रेषित समय :15:21:22 PM / Mon, Dec 5th, 2022

जशपुरनगर. जिला जेल का पिछले हिस्से की दीवार को फांद कर दो विचाराधीन बंदी भाग निकले. घटना सुबह 5 बजे की बताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन,फरार बंदियों को पकडऩे के लिए,नाके बंदी करने में जुटी हुई है. जानकारी के अनुसार हत्या का आरोपित तुमला थाना क्षेत्र के ग्राम शर्करा 28 वर्ष और दुष्कर्म का आरोपित, मनोरा चौकी क्षेत्र के ग्राम सोगड़ा निवासी कपिल भगत 24 वर्ष सुबह हुई गिनती में जेल से नदारद मिले. जेल परिसर में तलाश किये जाने के बाद भी जब,दोनों आरोपित नहीं मिले तो,जेल प्रशासन ने इन दोनों को फरार होने की सूचना देते हुए सुबह लगभग 7 बजे, सायरन बजा दिया.

नेट के जाल से दीवार फांदने की आशंका

जेल ब्रेक की इस घटना को लेकर कई तरह की बाते सामने आ रही हैं. बताया जा रहा है कि कड़ाके की सर्दी और धुंध का फायदा उठाते हुए दोनों कैदियों ने जेल के अंदर में बंदियों के खेलने के लिए लगाए गए वालीबॉल के जाली को रस्सी की तरह प्रयोग करते हुए, सोलर फेंसिंग वायर में फंसा दिया और जेल की दीवार को फांद गये. जिस जगह से दोनों कैदी फरार हुए हैं, वहां जेल की दीवार की ऊँचाई अन्य जगह की तुलना में कम बताई जा रही है.

उच्च अधिकारी पहुँचे जेल

जेल ब्रेक की घटना की सूचना मिलते ही एसपी डी रविशंकर, एएसपी उमेश कश्यप और एसडीओपी जशपुर आरएस परिहार जेल पहुँच गए हैं. अधिकारी,जेल ब्रेक की इस घटना की तह तक पहुँचने के लिए अन्य बंदियों से पूछताछ में जुटे हुए हैं. सूत्रों के अनुसार जिम्मेदार अधिकारी इस बात के लेकर हैरान हैं कि बंदियों के फरार होने की भनक वॉच टावर में तैनात संतरी को कैसे नहीं लगी. आशंका जताई जा रही है कि जेल ब्रेक की योजना काफी पहले तैयार की गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CG News: राज्य में खुद के रोपे गए पेड़ों की कटाई के लिए अनुमति की आवश्यकता नहीं, बस यह करना होगा

CG News: सीएम बघेल का बड़ा बयान, अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रही है ईडी और आईटी

CG News: फूफा ने नाबालिग लड़कियों का किया दैहिक शोषण, पिता को बताया तो पिता भी बेटियों से करने लगा रेप

Leave a Reply