एक्जिट पोल : MCD चुनाव में चला आप का झाड़ू, इस चैनल के पोल में भारी बहुमत

एक्जिट पोल : MCD चुनाव में चला आप का झाड़ू, इस चैनल के पोल में भारी बहुमत

प्रेषित समय :18:54:49 PM / Mon, Dec 5th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली में नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतदान 4 दिसंबर को हुआ. इस बार पिछली बार के मुकाबले वोटिंग कम हुई. केवल 50 फीसदी मतदाता ही मतदान करने पोलिंग बूथ पहुंचे. बता दें, इस बार के मतदान की दर पिछली बार से करीब 3 प्रतिशत कम रही. मतदान के साथ अब दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के नतीजे लॉक हो चुके हैं. इसका परिणाम 7 दिसंबर को आना है. दूसरी ओर, गुजरात में आज आखिरी चरण की वोटिंग खत्म होते ही गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों एग्जिट पोल आने लगा है. कई एजेंसियों की तरफ से यह सर्वे करवाया गया है.

आप को पंजाबी, दक्षिण भारतीय समुदाय का समर्थन

कम्युनिटी के हिसाब से बात करें तो आप को सबसे ज्यादा पंजाबी और दक्षिण भारतीय समुदाय का समर्थन मिलता दिख रहा है. इन दोनों समुदायों के 58 फीसदी वोटर्स द्वारा आप को वोट करने का अनुमान जताया जा रहा है.

कॉलोनी-फ्लैट वाले इलाकों में बीजेपी को सबसे ज्यादा वोट मिलने का अनुमान

इस एग्जिट पोल के मुताबिक कॉलोनी या फ्लैट वाले इलाके में भाजपा को सबसे ज्यादा 42 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. इस इलाके में आप को 36 फीसदी, जबकि कांग्रेस को केवल 10 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

एमसीडी चुनाव में आप को स्लम एरिया में बढ़त का अनुमान

इस एग्जिट पोल के मुताबिक आप को दिल्ली के स्लम इलाके में 49 फीसदी, जबकि भाजपा को केवल 28 फीसदी वोट मिलने की बात कही गई है. स्लम इलाके में कांग्रेस को 11 फीसदी वोट मिलने का अनुमान जताया गया है.

आज तक चैनल ने आप को दीं 149 से 171 सीटें

आज तक चैनल ने अपने एग्जिट पोल में आप को 149 से 171 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. आज तक चैनल ने अपने एग्जिट पोल में भाजपा को 69 से 91 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. इसने कांग्रेस को केवल 5-9 सीटें मिलने की बात कही है. टाइम्स नाऊ ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में आप को 146 से 156 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली MCD इलेक्शन 2022 : दिल्ली के सभी 250 वार्डों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू, लगी कतारें

उमर खालिद और खालिद सैफी को दिल्ली दंगे से जुड़े मामले में कोर्ट ने किया बरी

सर्दियों में घूमने का है प्लान तो करें दिल्ली की इन जगहों की सैर

Leave a Reply