FIFA World Cup 2022: क्रोएशिया ने शूटआउट में जापान को हराया

FIFA World Cup 2022: क्रोएशिया ने शूटआउट में जापान को हराया

प्रेषित समय :09:39:17 AM / Tue, Dec 6th, 2022

नई दिल्ली. क्रोएशिया की टीम ने सोमवार को खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में जापान की टीम को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. कांटे के मुकाबले में दोनों टीमों फुट टाइम तक 1-1 की बराबरी पर थी. एक्स्ट्रा टाइम तक भी मैच का नतीजा बराबर रहने के बाद शूट आउट से नतीजा निकाला गया. पेनाल्टी शूट आउट की बादशाह क्रोएशिया ने जापान को हरा लगातार क्वार्टर फाइनल का टिकट पक्का किया.

जापान और क्रोएशिया के बीच का प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला बेहद रोचक रहा. पहले हाफ के खेल में गजब की कड़ी टक्कर देखने को मिली. दोनों टीमों की रक्षा पंक्ति सतर्क नजर आई और हाफ-टाइम का खेल बिना गोल खत्म होता नजर आ रहा था. जापान की तरफ से 43वें मिनट में डेजेन माइडा ने गोल कर टीम को बढ़त दिला दी. डोन ने योशिदा के हेडर से मिले पास को शानदार किक से गोल कर दिया.

हाफ टाइम के बाद खेल शुरू होने पर क्रोएशिया अलग प्लान के साथ नजर आई. टीम ने गोल करने के लिए जोर लगाया और 55वें मिनट में उसे कामयाबी मिली. इवान पेरिसिच ने एक बेहद खूबसूरत हेडर के जरिए गोल करते हुए टीम को 1-1 की बराबरी दिलाई. पेरिसिच का यह छठा वर्ल्ड कप गोल था वह साल 2014 और 2018 में क्रोएशिया की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. इसके बाद दोनों टीम की तरफ से पूरा जोर लगाया गया लेकिन फुलटाइम तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा. मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम में पहुंचा. जापान और क्रोएशिया के बीच का यह मुकाबला गजब रहा. यहां 120 मिनट का खेल होने के बाद भी विजेता का फैसला नहीं हो पाया. एक्स्ट्रा टाइम में दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई.

क्रोएशिया की टीम ने शूट आउट में 3-1 से जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल का टिकट पक्का किया. क्रोएशिया के लिए निकोला व्लासिच, ब्रोजोविच, मारियो पसालिच ने गोल किया. क्रोएशिया की टीम का एक्स्ट्रा टाइम से पुराना नाता है. इससे पहले पिछले वर्ल्ड कप में टीम के तीन नॉक आउट मुकाबले ऐसे ही एक्स्ट्रा टाइम में गए थे. प्री क्वार्टर फाइनल, क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल तीनों ही मैच 2018 में टीम ने जीते थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply