बिहार पुलिस में कांस्टेबल, दरोगा समेत 62,000 हजार नौकरियां

बिहार पुलिस में कांस्टेबल, दरोगा समेत 62,000 हजार नौकरियां

प्रेषित समय :08:49:23 AM / Wed, Dec 7th, 2022

बिहार पुलिस में नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवार तैयार हो जाएं, क्योंकि आने वाले महीनों में यहां बंपर बहाली होने वाली है. खबरों की मानें तो नए साल में बिहार पुलिस में 62,000 से अधिक पदों पर भर्तियां होंगी. ऐसे में निश्चित ही यह पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौक़ा होगा. किन पदों पर कितनी वैकेंसी निकल सकती है और कब तक नोटिफिकेशन आएगा, इसकी पूरी जानकारी नीचे साझा की जा रही है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सभी डिटेल चेक कर लें और अभी से इन भर्तियों की तैयारी शुरू कर दें.

गौरतलब है कि विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी जा रही है कि, बिहार पुलिस में 62,000 से अधिक पदों पर भर्तियां होंगी. इनमें कांस्टेबल के 35,000 से अधिक पद शामिल हैं. एक रिपोर्ट में बिहार पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि कांस्टेबल के 6500 पदों पर भर्ती के लिए जनवरी माह तक अधियाचना भेज दी जाएगी. इसके अलावा जानकारी यह भी है कि बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग की ओर से सब इंस्पेक्टर के 23,000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वहीं सीएसबीसी कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती के तहत तक़रीबन 9000 पद भरे जाएंगें.

इन्हें मिलेगा मौका
रिपोर्ट्स एवं अब तक की भर्तियों में निर्धारित पात्रता मानदंडों के आधार पर यह कहा जा सकता है कि बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 12वीं पास एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए ग्रेजुएशन पास उम्मीदवारों को आवेदन का मौका दिया जा सकता है. वहीं कांस्टेबल भर्ती के लिए 18-25 वर्ष एवं दरोगा भर्ती के लिए 37 वर्ष तक की आयु सीमा रखी जा सकती है. हांलाकि योग्यता एवं पात्रता मानदंडों की स्पष्ट जानकारी भर्तियों के नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply