MCD Election: रूझानों में आप और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर, कांग्रेस पिछड़ी

MCD Election: रूझानों में आप और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर, कांग्रेस पिछड़ी

प्रेषित समय :09:07:33 AM / Wed, Dec 7th, 2022

दिल्ली. दिल्ली नगर निगम चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़ी टक्कर नजर आ रही है. रुझानों मतें आप आगे जरूर है, लेकिन एग्जिट पोल्स की संभावनाओं के विपरीत उसे एकतरफा जीत नहीं मिलती हुई नजर नहीं आ रही है. वहीं भाजपा दूसरे नंबर पर जरूर है, लेकिन आम आदमी पार्टी से बहुत कम अंतर से पीछे है. वहीं कांग्रेस की स्थिति खराब है और बहुत बड़े अंतर से दोनों दलों से पिछड़ी हुई है और तीसरे नंबर पर चल रही है.

अब तक के रुझानों के अनुसार आम आदमी पार्टी बीजेपी से आगे चल रही है. आम आदमी पार्टी 126 सीटों पर और बीजेपी 115 सीटों पर आगे है. वहीं, कांग्रेस सिर्फ 5 सीटों पर आगे है. जबकि एक सीट पर अन्य आगे है. दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की जीत का दावा किया गया है.

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के पिता ने गोविंद राम केजरीवाल ने आप की जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि सबको मदद मिलेगी, सफाई होगी, अच्छा स्वास्थ्य मिलेगा, सबका भला होगा. गुजरात में नहीं हो पा रहा है, गुजरात वालों को तकलीफ ही रहेगी, उनको जो सुविधाएं मिलनी थी, नहीं मिल पाएगी.

एमसीडी चुनाव के एग्जिट पोल में लगभग सभी सर्वे एजेंसियों ने आम आदमी पार्टी की जीत और भारतीय जनता पार्टी के 15 वर्षों के शासन के अंत होने का अनुमान लगाया था. दिल्ली नगर निगम में 250 वार्ड हैं और 1349 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद है. मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात : चुनाव के सेकेंड फेज में 58.68% मतदान, ग्रामीण इलाकों में आंकड़ा और बेहतर

एक्जिट पोल : MCD चुनाव में चला आप का झाड़ू, इस चैनल के पोल में भारी बहुमत

Up HC ने कहा- जातिगत रैलियों पर रोक क्यों न लगा दी जाए?, बीजेपी, सपा, कांग्रेस, बसपा और चुनाव आयुक्त को नोटिस

गुजरात विधानसभा चुनाव: अंतिम चरण की वोटिंग शुरू, अहमदाबाद में वोट डालेंगे पीएम मोदी

एमसीडी चुनाव: दिल्ली में 50 प्रतिशत हुआ मतदान, 7 दिसंबर को होगी मतगणना

Leave a Reply