MP News: चोरी के शक में किया बच्ची का मुंह काला, फिर जूतों की माला पहना पूरे हॉस्टल में घुमाया

MP News: चोरी के शक में किया बच्ची का मुंह काला, फिर जूतों की माला पहना पूरे हॉस्टल में घुमाया

प्रेषित समय :13:26:28 PM / Wed, Dec 7th, 2022

बैतूल. मध्यप्रदेश के बैतूल में राजकीय ट्राइबल गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक दस साल की बच्ची का मुंह काला कर जूतों की माला पहना परेड कराने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार हॉस्टल अधीक्षक ने चोरी के आरोप में बीते सप्ताह इस बच्ची के साथ बेरहमी की थी, घर लौटने के बाद बच्ची ने अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी. इसके बाद परिजन बच्ची को लेकर जिला कलेक्टर से मिले. इसके बाद जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

अधिकारियों के अनुसार आरोपी साबित होने पर हॉस्टल अधीक्षक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. यह मामला दमजीपुरा स्थित राजकीय ट्राइबल गर्ल्स हॉस्टल का है. हॉस्टल में पिछले दिनों कुछ रुपये चोरी हुए थे. इस मामले में हॉस्टल अधीक्षक ने पांचवीं कक्षा में पढऩे वाली बच्ची को पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट करते हुए उसका मुंह काला कर दिया और गले में जूतों की माला पहना कर उसकी परेड करायी. जानकारी होने पर छात्रा के परिजनों ने पुलिस और जिला कलेक्टर से मिलकर शिकायत दी. जिला कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस ने बताया कि बच्ची के परिजनों की शिकायत पर मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार हॉस्टल में तैनात महिला अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. इसमें ट्राइबल संबंधी विभाग के अधिकारियों के अनुसार दूसरी अधीक्षक को तैनात करते हुए इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है. उधर बच्ची के पिता ने मीडिया को बताया कि उनकी बेटी पांचवीं कक्षा में पढ़ती है. यह स्कूल ट्राइबल मामलों से संबंधित विभाग द्वारा संचालित किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हॉस्टल में उनकी बेटी का भूत की तरह से मेकअप किया गया. इसके बाद उसे जूतों की माला पहना कर हॉस्टल में परेड करायी गई.

ट्राइबल अफेयर डिपार्टमेंट की सहायक आयुक्त शिल्पा जैन ने बताया कि बच्ची के पिता की शिकायत के आधार पर हॉस्टल अधीक्षक को पद से हटा दिया गया है. उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दिया गया है. इस मामले में आरोपी अधीक्षक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस घटना को लेकर इलाके के लोगों में काफी आक्रोश है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP के सतना में अनूठा प्रदर्शन : 20 दिनों से टावर पर चढ़े हैं 5 किसान, सीएम को लिखा पत्र, यह है मांग

MP में बड़ा सड़क हादसा, रतलाम में ट्राले ने सड़क किनारे बैठे लोगों को कुचला, 7 की मौत, 10 गंभीर

Rail News- बिलासपुर से नागपुर के बीच वंदेभारत एक्सप्रेस चलेगी, स्पीड 160 KMPH होगी

MP Crime - रीवा में चाचा ने 7 व 15 माह की दुधमुंही से किया रेप, मां ने किया विरोध तो पीटा, गिरफ्तार

MP News : सीएम की घोषणा, लव जिहाद के खिलाफ और कड़ा कानून लाएंगे

MP News: आईपीएस योगेश चौधरी बने एडीजी लोकायुक्त, अन्य अधिकारियों का भी ट्रांसफर

MP Crime News : इंदौर में कुत्ते के साथ अप्राकृतिक कृत्य करते पकड़ा गया अधेड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply