पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 6-1 से हराकर किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 6-1 से हराकर किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

प्रेषित समय :10:07:53 AM / Wed, Dec 7th, 2022

दोहा. पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 6-1 से हरा दिया और इसी के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह भी पक्की कर ली. पुर्तगाल की जीत में हीरो बना 21 साल का खिलाड़ी रामोस, जो रोनाल्डो को अपना आदर्श मानता है. उन्हीं को खेलते देख बड़ा हुआ है. स्विट्जरलैंड पर हुए 6 गोलों में से आधे गोल अकेले रामोस ने ही दागे हैं. इसी के साथ वर्ल्ड कप के नॉकआउट स्टेज में उन्होंने अपने नाम रोनाल्डो से ज्यादा गोल दर्ज करा लिए.

अब जरा मुकाबला कैसे अपने अंजाम तक पहुंचा वो भी जान लीजिए. तो पहला हाफ हो या दूसरा हाफ, रोनाल्डो के बिना खेल रही पुर्तगाल के आगे स्विट्जरलैंड कभी मैच में दिखी ही नहीं. पुर्तगाल ने शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा और बड़ी जीत का सीन बनाता दिखा. नतीजा भी वैसा ही दिखा. स्विट्जरलैंड पर गोलों की बारिश करने की शुरुआत पुर्तगाल ने मैच के 17वें मिनट से की. पहला गोल रामोस के ही बूट से निकला. इसके बाद दूसरा गोल पेपे ने 33वें मिनट में ठोका. कुल मिलाकर मैच का पहला हाफ 2-0 से पुर्तगाल के नाम रहा.

दूसरे हाफ में 16 मिनट के अंदर दनादन 4 गोल देखने को मिले. और, इन 16 मिनटों की शुरुआत हुई मैच के 51वें मिनट से. गोल का ये खेल एक बार फिर रामोस ने शुरू किया. इसके 4 मिनट बाद यानी 55वें मिनट में राफेल ने एक और गोल दागा. यहां तक पुर्तगाल मैच में 4-0 से आगे हो गया. लेकिन 58वें मिनट में एक हमला स्विट्जरलैंड की ओर से हुआ और स्कोर 4-1 हो गया. 67 वें मिनट में पुर्तगाल का जोश फिर से उबाल मारा और एक गोल दाग दिया. ये गोल भी रामोस ने किया. यानी गोल के मामले में मैच में रामोस की हैट्रिक हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply