Truecaller में आया नया फीचर, सरकारी अधिकारियों से संपर्क करना होगा आसान

Truecaller में आया नया फीचर, सरकारी अधिकारियों से संपर्क करना होगा आसान

प्रेषित समय :12:24:52 PM / Wed, Dec 7th, 2022

Truecaller ने भारतीय नागरिकों के सरकारी अधिकारियों से संपर्क करना बेहद आसान कर दिया है. कंपनी ने एक इन-ऐप डिजिटल गवर्नमेंट डायरेक्टरी के लॉन्च की घोषणा की है. इससे भारतीय नागरिक सरकार से आसानी से जुड़ सकेंगे. यूजर्स को अब ऐप में आसानी से हजारों वेरिफाइड सरकारी अधिकारियों के कॉन्टैक्ट मिल जाएंगे.

ये सुनिश्चित करेगा कि यूजर्स सरकारी अधिकारियों के नाम से ठगी करने वाले से बच सकें. भारतीय नागरिकों को ऐप के जरिए केंद्र शासित प्रदेशों सहित लगभग 23 राज्यों की कानून प्रवर्तन एजेंसियों, हेल्पलाइन, दूतावास, अस्पताल, शैक्षणिक संस्थान और अन्य प्रमुख विभागों के कॉन्टैक्ट आसानी से मिल जाएंगे.

Truecaller ने कहा कि भारत में जितनी भी ठगी फोन्स के जरिए होती है, इनमें से सबसे बड़े स्कैम में से एक अधिकारियों के नाम ठगना भी है. लेकिन, अब नए वेरिफाइड गवर्नमेंट डायरेक्टरी के आने के बाद से ट्रूकॉलर के 240 से ज्यादा भारतीय यूजर्स को स्कैम से बचने में मदद मिलेगी. साथ ही यूजर्स अधिकारियों से आसानी से जुड़ सकेंगे.

ट्रूकॉलर ने कहा है कि सभी वेरिफाइड गवर्नमेंट कॉन्टैक्ट्स के कॉन्टैक्ट इमेज में ब्लू टिक के साथ ग्रीन बैकग्राउंड होगा. प्लेटफॉर्म ने ये भी कहा कि वे डायरेक्टरी को विस्तार देने के लिए ढेरों डिपार्टमेंट्स के साथ काम कर रहे हैं. इसी तरह अगले चरण में जिला और नगरपालिका स्तर पर काम करने वाले अधिकारियों के कॉन्टैक्ट्स को भी जोड़ने की तैयारी है. कंपनी ने ये भी कहा है कि उसने वेरिफेशन के लिए एक आसानी तरीका क्रिएट किया है. वेरिफिकेशन केवल सरकारी एजेंसी को जानकारियां शेयर करनी होंगी और फिर डायरेक्टरी में वेरिफिकेशन मिल जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply