गुजरात में भाजपा को रिकॉर्ड बढ़त, हिमाचल में कांटे की टक्कर, मैनपुरी में डिंपल यादव को बढ़त

गुजरात में भाजपा को रिकॉर्ड बढ़त, हिमाचल में कांटे की टक्कर, मैनपुरी में डिंपल यादव को बढ़त

प्रेषित समय :11:24:48 AM / Thu, Dec 8th, 2022

नई दिल्ली. गुजरात के रुझानों में बीजेपी ने रिकॉर्ड बढ़त हासिल कर ली है. पिछली बार के मुकाबले कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत खराब दिख रहा है. चुनाव आयोग के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में बीजेपी 150, कांग्रेस 18 और आम आदमी पार्टी 6 पर आगे चल रही है. जबकि निर्दलीय 3 सीट पर आगे चल रही है. आम आदमा पार्टी के मुताबिक गुजरात उन्हें राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाएगा.

गुजरात
शुरुआती रुझान में संभावित हार के मद्देनजर गुजरात कांग्रेस दफ्तर में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के साथ गुजरात चुनाव के आब्जर्वर मुकुल वासनिक, बीके हरिप्रसाद और प्रदेश प्रभारी रघु शर्मा की बैठक हो रही है.

हिमाचल प्रदेश 
हिमाचाल प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है. हिमाचल में एक बार फिर कांग्रेस बीजेपी से आगे निकल गई है. चुनाव आयोग के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस 33 और बीजेपी 31 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि अन्य 5 सीट पर आगे हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सिराज सीट से 14,921 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल 23,713 वोट से अपनी सीट घटलोदिया से आगे चल रहे हैं.

उपचुनाव
राज्यों में उपचुनावों के लिए मतगणना जारी है. शुरुआती रुझानों में छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर में कांग्रेस उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, जबकि राजस्थान के सरदारशहर में भी कांग्रेस उम्मीदवार को बढ़त है. जबकि ओडिशा की पद्मपुर सीट पर बीजेडी उम्मीदवार आगे हैं. हालांकि बिहार की कुढ़नी सीट पर बीजेपी आगे हैं. रामपुर में समाजवादी पार्टी आगे हैं और मैनपुरी में डिंपल यादव को बढ़त है तो खतौली में आरएलडी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply