गुजरात में भाजपा बहुत आगे, हिमाचल में कांग्रेस को टूट का डर, सभी विधायक जायेंगे चंडीगढ़

गुजरात में भाजपा बहुत आगे, हिमाचल में कांग्रेस को टूट का डर, सभी विधायक जायेंगे चंडीगढ़

प्रेषित समय :13:44:08 PM / Thu, Dec 8th, 2022

दिल्ली. गुजरात में भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड जीत की ओर अग्रसर नजर आ रही है. गुजरात में बीजेपी 150 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है, जबकि 20 से भी कम सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. आम आदमी पार्टी 5 सीटों पर आगे चल रही है.

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 11 या 12 तारीख को हो सकता है. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने एक लाख की लीड बना ली है. भाजपा की जीत की खुशी में रोशन बेकरी के मुस्लिम परिवार ने मिठाई बनाई. जीत के जश्न में बांटी जाएगी. 

उधर हिमाचल में कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी फाइनल नतीजे का इंतजार कर रही है. उसकी पहली प्राथमिकता अपने विधायकों को सुरक्षित रखना है. मुख्यमंत्री पद के लिए कई दावेदार हैं. हालांकि अभी फैसला नहीं हुआ है. सूत्रों का कहना है कि प्रतिभा सिंह. प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते और वीरभद्र सिंह की पत्नी होने के नाते स्वाभाविक रूप से दावेदार हैं. लेकिन सीएम पद के लिए फैसला फाइनल रिजल्ट देखकर. प्रभारी राजीव शुक्ला, भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुडा की राय लेकर ही किया जायेगा.

हिमाचल प्रदेश में जीते हुए कांग्रेसी विधायकों को चंडीगढ़ बुलाया गया है. जीत का सर्टिफिकेट मिलने के बाद सभी चंडीगढ़ पहुंचेंगे. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा चंडीगढ़ में ही मौजूद हैं, वहीं भूपेश बघेल के भी चंडीगढ़ पहुंचने की खबर है. इसके अलावा राजीव शुक्ला भी दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए रवाना होने वाले हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply