टाइम मैगजीन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को चुना पर्सन ऑफ द ईयर

टाइम मैगजीन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को चुना पर्सन ऑफ द ईयर

प्रेषित समय :09:12:08 AM / Thu, Dec 8th, 2022

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को बुधवार को 2022 के लिए टाइम का पर्सन ऑफ द ईयर घोषित किया गया है. टुडे शो ने कहा, यूक्रेन और विदेश में कई लोग जेलेंस्की को नायक कहते हैं और उन्होंने देश पर रूस के बिना उकसावे वाले हमले के दौरान खुद को लोकतंत्र और दृढ़ता के प्रतीक के तौर पर स्थापित किया है. टुडे शो ने ट्वीट किया, वोलोदिमीर जेलेंस्की और यूक्रेन की भावना 2022 के लिए टाइम के पर्सन ऑफ द ईयर हैं.

प्रतिष्ठित पत्रिका टाइम ने कहा, महज छह महीने पहले जेलेंस्की से कहीं अधिक अनुभवी नेता अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी तालिबानी सेना के आने के बाद राजधानी छोड़कर भाग गए थे. 2014 में जेलेंस्की के एक पूर्ववर्ती विक्टर यानुकोविच प्रदर्शनकारियों के अपने आवास के नजदीक पहुंचने के बाद कीव से भाग गए थे. टाइम ने कहा कि अब जेलेंस्की की पीढ़ी विदेशी आक्रमणकर्ता के झटकों का सामना कर रही है.

पिछले 10 महीनों से रूस और यूक्रेन का युद्ध जारी है. इस बीच जेलेंस्की धैर्य और सूझबूझ के साथ यूक्रेन से कई गुना बड़ी सेना का बिना डरे मुकाबला कर रहे हैं और अपने सैनिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हुए हैं. टाइम ने लिखा है कि खुद की परवाह किए बगैर जेलेंस्की ने पूरी तरह रूस के साथ जारी जंग में अपने आपको झोंक रखा है. सैनिकों के बीच जाना ट्रेन से सफर करना और फिर सफर के दौरन भी जंग की हर अपडेट रखना. जेलेस्की हर तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. टाइम की रिपोर्ट में खेरसॉन दौरे का भी जिक्र किया गया है. इस क्षेत्र को सैनिकों ने हाल ही में रूस से आजाद करवाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply