खूबसूरत नज़ारों का दीदार करने के लिए पहुंचे तंज़ानिया

खूबसूरत नज़ारों का दीदार करने के लिए पहुंचे तंज़ानिया

प्रेषित समय :10:30:58 AM / Fri, Dec 9th, 2022

तंज़ानिया के किलिमंजारो पर्वत पर ट्रेकिंग करने के साथ-साथ मन्यारा नेशनल पार्क के वन्यजीवों को भी बहुत करीब से देखा जा सकता है. किलिमंजारो पर्वत का ज़िक्र आपने खूब सुना होगा. गाने हो या जनरल नॉलेज की बुक इस पर्वत का नाम खूब आता है. समुद्रतल से 5,895 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद यह पर्वत उन लोगों के लिए बेहद रोमांचित जगह है, जो एडवेंचर पसंद करते हैं. सफेद बर्फ से ढके इस पर्वत पर ट्रेकिंग भी की जा सकती है.

कुदरत के खूबसूरत नज़ारों के लिए मशहूर ज़ांज़ीबार तंज़ानिया का एक मस्ट गो डेस्टिनेशन है. दूर-दूर तक नज़र आता नीला पानी और आसपास फैली सफेद बालू आपको सुकून पहुंचाएंगे. अगर आप बिज़ी लाइफ से हटकर शांति की तलाश में हैं तो ज़ांज़ीबार आपके लिए एक परफेक्ट जगह साबित हो सकती है.

प्रकृति और पर्यावरण से प्रेम करने वाले लोगों के लिए सेरेंगेटी नेशनल पार्क बेस्ट डेस्टिनेशन साबित होगी. यह नेशनल पार्क करीब 500 पक्षियों का घर है. हसीन और घने जंगलों से घिरी यह जगह आपके ट्रिप को एडवेंचर से भरने में मदद करेगी. तंजानिया की ओशियन टेरिटरी में यह तीसरा सबसे बड़ा आइलैंड है. अगर आप पहाड़ और पानी के बीच शांति के पल गुज़ारना चाहते हैं, तो इस डेस्टिनेशन पर ज़रूर पहुंचे. यह तंजानिया की एक खूबसूरत लोकेशन मानी जाती है.

मन्यारा नेशनल पार्क वन्यजीवों का घर है. अगर आप वाइल्ड एनिमल को देखते हुए अपना दिन गुज़ारना चाहते हैं तो हाथी, दरियाई घोडा और पक्षियों को यहां देख सकते हैं. यहां पर बबून (बंदर की एक प्रजाति) भी बड़ी तादाद में देखने को मिलती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply