सस्पेंस में बांधे रखती है तापसी पन्नू- ब्लर

सस्पेंस में बांधे रखती है तापसी पन्नू- ब्लर

प्रेषित समय :11:19:26 AM / Fri, Dec 9th, 2022

अजय बहल की फिल्म ‘ब्लर’ यूं तो दो जुड़वा बहनों की जिंदगी पर आधारित है. इसमें एक बहन की आत्महत्या कर लेती हैं. दूसरी बहन को भरोसा ही नहीं होता कि उसकी बहन ने आत्महत्या की है. ‘ब्लर’ पूरी तरह से गौतमी (तापसी पन्नू) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी लाइफ में दो बड़े मोड़ का सामना करती है. एक उसकी जुड़वां बहन की मौत और दूसरी उसकी आई साइड जो बढ़ती उम्र के साथ कमजोर होती जा रही है. शुरू में सभी को लगता है कि गौतमी की बड़ी बहन गायत्री ने खुद की जान ले ली क्योंकि उसने भी अपनी आई साइड खो दी थी, हालांकि गौतमी को इन बातों पर यकीन करना मुश्किल लगता है और वह सच्चाई जानने की कोशिश करती हैं और पुलिस के साथ मिलकर इस केस की सच्चाई खंगालती है लेकिन इस दौरान उसे भी ये महसूस होता है कि उसे भी कम दिखाई दे रहा है. उसे सब कुछ ब्लर दिखाई देने लगता है.

फिल्म जैसे-जैसे आगे की ओर बढ़ती है इसकी कहानी और भी दिलचस्प होती जाती है. ट्विस्ट और सस्पेंस के साथ जैसे फिल्म आगे बढ़ती तापसी अपने किरदार में और भी मझी हुई दिखाई देती हैं. हालांकि एक्सेक्यूशन प्रोसेस में फिल्म ब्लर हो जाती है. आगे ऐसा लगता है कि निर्देशक और को-राइटर अजय बहल कथन और शैली पर फोकस करते हुए यहां थोड़े कन्फ्यूज्ड लगते हैं. ऐसा लगता है कि फिल्म का बहुत सारा भाग बिना किसी एक्सेक्यूशन के दर्शकों के सामने पेश कर दिया गया है. कुछ सीन मिसमैच लगते हैं. आप फिल्म के फ्लो में बहते हुए आप कई सारे सवालों के बीच  उलझे हुए दिखाई देंगे.  

फिल्म के अधिकांश हिस्सों के लिए ब्लर का झुकाव एक थ्रिलर होने की ओर लगता है, लेकिन बहल के हॉरर टच को जोड़ने का प्रयास ब्लर के फोकस खोने की कहानी की ओर ले जाता है. ये ही उनकी इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत रही है.  

फिल्म के दोनों लीड स्टार तापसी और गुलशन देवैया की एक्टिंग आपको काफी इम्प्रेसिव लगेगी. तापसी अपने डबल रोल में बेहद उम्दा दिखाई दी. भले ही फिल्म में गुलशन को कम स्क्रीन स्पेस मिला लेकिन उनकी एक्टिंग आपको पसंद आएगी. फिल्म में सिनेमैटोग्राफी काफी शानदार है. बैक ग्राउंड म्यूजिक और डायलॉग्स आपको बेहद फाइन लगेंगे.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply