हेडमास्टर ने तिरंगा फाड़ कर बनाया डस्टर, कुर्सी भी की साफ, गिरफ्तार

हेडमास्टर ने तिरंगा फाड़ कर बनाया डस्टर, कुर्सी भी की साफ, गिरफ्तार

प्रेषित समय :11:51:16 AM / Fri, Dec 9th, 2022

सिंहभूम. बच्चों को नैतिकता की शिक्षा देने वाले हेडमास्टर ने देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को कैंची से काट कर डस्टर बनाया, इससे पहले कुर्सी पोछी फिर ब्लैकबोर्ड साफ किया. आरोपी शिक्षक के अलमारी से कटा हुआ राष्ट्रध्वज बरामद हुआ है. ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने आरोपी हेडमास्टर शफक इकबाल को हिरासत में लिया है. विभाग ने तत्काल पद से हटाते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. देश के भविष्य को जिस हेड मास्टर पर सवारने की जिम्मेदारी थी. नैतिकता का पाठ पढ़ाने की जिम्मेदारी थी, उसी हेड मास्टर ने देशद्रोही जैसे हरकत को अंजाम दिया. देश की आन बान और शान तिरंगे झंडे को कैंची से काटकर डस्टर बनाकर पहले अपनी कुर्सी को पोछा, इसके बाद ब्लैक बोर्ड को साफ किया.

दरसल पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला राजस्टेट बोर्ड मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक सफक इकबाल ने क्लास लेने के दौरान ब्लैक बोर्ड साफ करने के लिए तिरंगे झंडे को फाड़ कर डस्टर बनाया और ब्लैक बोर्ड को साफ किया. इतना ही नहीं उसने तिरंगे झंडे से ही आपनी बैठने वाली कुर्सी को भी साफ किया. इस दौरान हेड मास्टर सफक इकबाल तिरंगे झंडे का अपमान कर रहा था उस दौरान बच्चे क्लास में मौजूद थे घर पहुंच कर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने अपने परिजनों और अन्य ग्रामीणों को पूरे घटना की जानकारी दी. तिरंगे झंडे की अपमान की खबर आग की तरह फैल गयी आक्रोशित ग्रामीणों और बच्चों के अभिभावकों ने आरोपी हेड मास्टर को घेर कर उसके अलमीरा की तलाशी ली इस दौरान आधा फटा हुआ तिरंगा झंडा बरामद हुआ यह देख ग्रामीण भड़क गए और विरोध करने लगे.

तिरंगे झंडे की अपमान के विरोध में ग्रामीणों ने विद्यालय का घेराव कर हेड मास्टर सफक इकबाल को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए इसके बाद पुलिस ने आरोपी हेड मास्टर को हिरासत में ले लिया है. आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने उन्हें तत्काल पद से हटाते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के आरोपों पर स्कूल के प्रधानाध्यापक शफक इकबाल ने बेतुका तर्क देते हुए कहा कि कहा कि चूंकि झंडा पुराना था इसलिए उससे डस्टर बनवा दिया. हालांकि, उन्होंने कहा कि गलती हो गई. ऐसा नहीं करना चाहिए था।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि आरोपी शिक्षक के द्वारा पूर्व में भी बच्चों के बीच आपसी सद्भाव को खत्म करने की नियत से पहले स्कूल में जो सरस्वती पूजा का आयोजन होता था. इनके आने के बाद उस पर रोक लगा दी गयी है. इधर घटना को लेकर बीईईओ सुबोध कुमार राय ने बताया कि अध्यापक ने तिरंगे झंडे को काटकर अपराध किया है, तत्काल प्रभाव से पद से हटाते हुए मामले की जानकारी जिला शिक्षा अधीक्षक को दी गई है, आगे की विभागीय कार्रवाई जिला शिक्षा अधीक्षक द्वारा की जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply