Fifa World Cup: ब्राजील वर्ल्ड कप से बाहर, क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से दी शिकस्त

Fifa World Cup : ब्राजील वर्ल्ड कप से बाहर, क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से दी शिकस्त

प्रेषित समय :08:47:55 AM / Sat, Dec 10th, 2022

नई दिल्ली. कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप रोमांच की तरफ बढ़ता जा रहा है. ऑफ-16 मुकाबले 9 दिसंबर को खत्म हो चुके हैं. वहीं, पहला क्वार्टरफाइनल मुकाबला ब्राजील और क्रोएशिया के बीच हुआ. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. पहले 90 मिनट में कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी. हालांकि, मैच के दूसरे हाफ में ब्राजील काफी आक्रामक दिखाई दिया. लेकिन क्रोएशिया के गोलकीपर लिवाकोविच दीवार की तरह खड़े रहे और ब्राजील की सारी कोशिशों को नाकाम कर दिया.

90 मिनट बाद 15-15 मिनट के दो हाफ हुए. जिसमें पहले ही हाफ में ब्राजील के दमदार खिलाड़ी नेमार ने लिवाकोविच की दीवार को तोड़ दिया और पहला गोल दाग दिया. लेकिन क्रोएशियाई टीम इतनी आसानी से हार मानने वालों में से नहीं थी. वहीं, मैच की समाप्ति में जब 4 मिनट बाकी थे तब क्रोएशिया ने वापसी की. ब्रूनो पेट्कोविच ने 117वें मिनट में बेहतरीन गोल कर ब्राजील को हैरान कर दिया. इस गोल के बाद मुकाबला पेनल्टी शूट तक पहुंच गया. जिसमें लिवाकोविच एक बार नंबर-1 टीम के सामने दीवार बन गए और क्रोएशिया ने इस मुकाबले को पेनल्टी में 4-2 से जीत लिया.

नेमार ने 15 मिनट के पहले हाफ में गोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी थी. इसी गोल के साथ उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 77 गोल पूरे कर लिए हैं. उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल कर ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले की बराबरी कर ली है.

नेमार के संन्यास की खबर से हिले फैंस
ब्राजील फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है. क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में नेमार से सजी टीम को बाहर का रास्ता दिखाया. इस हार के बाद ब्राजील में खलबली मच गई है. हार के तुरंत बाद ब्राजील के कोच टिटे ने इस्तीफा दे दिया है, मगर ब्राजील में मची ये हलचल बस कोच की वजह से ही नहीं है, बल्कि नेमार के कारण भी है. नेमार इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास ले रहे हैं, ये बात दुनिया के हर कोने में होनी शुरू हो गई और नेमार के संन्यास की बात शुरू होने के पीछे वजह भी उनका बयान ही है. क्रोएशिया से मिली हार के बाद नेमार बुरी तरह से टूट गए. वो मैदान पर ही फूट फूट कर रोने लगे थे. टीम के साथियों ने उन्हें मैदान पर संभाला. इसके बाद नेमार ने ही अपने भविष्य को लेकर बयान दिया. उन्होंने फिर से ब्राजील के लिए खेलने के अपने कमिटमेंट से इनकार कर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply