FIFA WC 2022: मेसी के दम पर अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड को 4-3 से हराया

मेसी के दम पर अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड को 4-3 से हराया

प्रेषित समय :08:56:23 AM / Sat, Dec 10th, 2022

दोहा. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में लियोनल मेसी की टीम अर्जेंटीना का शानदार प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार (9 दिसंबर) की देर रात हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हरा दिया. इस जीत के साथ अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल की है. अब सेमीफाइनल में अर्जेंटीना का सामना क्रोएशिया से होना है. जानकारी हो कि कोएशिया ने ब्राजील को रोमांचक हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

नीदरलैंड-अर्जेंटीना मैच के दौरान जमकर बवाल हुआ है और दोनों ही टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए. यह पूरा मामला खेल के 88वें मिनट का बताया जा रहा है, उस वक्त अर्जेंटीना की टीम 2-1 से आगे थी. अर्जेंटीना के मिडफील्डर लिएंड्रो परेडेस ने नाथन एके को टैकल कर दिया जिसके चलते और रेफरी ने फाउल के लिए सीटी बजा दी. परेडेस इससे आगबबूला हो गए और उन्होंने गेंद को नीदरलैंड के डगआउट में दे मारा.

इस वाकये के बाद नीदरलैंड के खिलाड़ी भी तुरंत मैदान में आ पहुंचे और और वे परेडेस का सामना करने लगे. बता दें कि डिफेंडर वर्जिल वैन डिज्क दौड़ते हुए आए और उन्होंने परेडेस को धक्का मारा. वहीं बाकी डच खिलाड़ियों ने भी अपना गुस्सा जाहिर करने की खूब कोशिश की. परेडेस और Berghuis को रेफरी ने पीला कार्ड दिखाया जिसके बाद खेल आगे जारी रह पाया.

मुकाबले का पहला गोल अर्जेंटीना के नाहुएल मोलिना ने किया. पहले हाफ में मात्र एक ही गोल हो सका. वहीं, दूसरे हाफ का खेल काफी रोमांचक रहा. डेनजेल डम्फ्रीज ने मार्कोस एक्यूना को बॉक्स के अंदर फाउल किया जिसके चलते अर्जेंटीना को पेनल्टी मिली. पेनल्टी पर लियोने मेसी ने गोल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया. खेल के 83वें मिनट में सर्जियो बर्गहाउस के पास पर बाउट बेघोर्स्ट ने हेडर से गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया. फिर इंजरी टाइम के लगभग आखिरी मिनट में नीदरलैंड ने दूसरा गोल दागकर मैच 2-2 से बराबर किया. निर्धारित समय में 2-2 से मुकाबला बराबर रहने के बाद मैट एक्स्ट्रा टाइम में गया जहां कोई गोल नहीं हुआ. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लेना पड़ा. हालांकि, पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना की टीम नीदरलैंड पर भारी पड़ी. इस मुकाबले में लियोनेल मेसी ने वर्ल्ड कप में अपना 10वां गोल दागा. वह फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अब तक 4 गोल कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply