Fifa World Cup: रोमांचक मुकाबले में फ्रांस ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया

Fifa World Cup: रोमांचक मुकाबले में फ्रांस ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया

प्रेषित समय :08:41:43 AM / Sun, Dec 11th, 2022

दोहा. कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शनिवार देर रात को चौथा क्वार्टर फाइनल मैच डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस और इंग्लैंड के बीच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में फ्रांस ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया. अब सेमीफाइनल में उसका सामना मोरक्को से होगा. पुर्तगाल को 1-0 से हराकर मोरक्को फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला पहला अफ्रीकी और अरब देश बना है. पहला सेमीफाइनल मुकाबला क्रोएशिया और अर्जेंटीना के बीच खेला जाएगा.

फ्रांस की टीम को पहले 17वें मिनट में ओरेलियेन चुआमेनी ने बॉक्स के बाहर से गोल दाग बढ़त दिलाई. पहले हाफ तक फ्रांस 1-0 से आगे रहा. दूसरा हाफ शुरु होते ही इंग्लैंड के कप्तान हैरी कैन ने पेनल्टी के जरिए गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर किया. 78वें मिनट में फ्रांस के ओलिवर जिरूड ने एंटिनियो ग्रीजमैन के शानदार पास पर हेडर से गोल दाग एक बार फिर अपनी टीम को को बढ़त दिला दी. ग्रीजमैन ने पहला गोल दागने में भी चुआमेनी की मदद की थी. मैच के 82वें मिनट में इंग्लैंड की टीम को पेनल्टी मिली. हालांकि, हैरी कैन चूक गए.

फीफा वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का शेड्यूल
13 दिसंबर – क्रोएशिया Vs अर्जेंटीना (देर रात 12.30 बजे)
14 दिसंबर – मोरक्को Vs फ्रांस (देर रात 12.30 बजे)

दूसरे हाफ का खेल शुरू होने के साथ ही इंग्लैंड आक्रामक होकर खेला, जिसका फायदा भी उसे 54वें मिनट में ही मिल गया. इस दौरान फ्रांस के फाउल पर इंग्लैंड को पेनल्टी मिली. वहीं यह मौका ना गंवाते हुए इंग्लिश कप्तान हैरी केन ने गोल दागकर मैच को 1-1 से बराबर कर लिया. वहीं इस गोल के साथ ही हैरी केन इंग्लैंड के लिए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा 53 गोल मारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. हालांकि हैरी केन की मेहनत पर ओलिविर जिरूड ने पानी फेर दिया. जिरूड ने 78वें मिनट में एंटोनी ग्रीजमैन के पास पर गोल दागकर फिर फ्रांस को 2-1 की बढ़त दिला दी. वहीं पहले हाफ में ही फ्रांस ने अपना दबदबा बना एक गोल मारकर बना लिया था. यह गोल 17वें मिनट में ही ऑरेलियन टचौमेनी ने किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply