महाराष्ट्र के रायगढ़ में पिकनिक से लौट रही बस पलटी: हादसे में दो छात्रों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के रायगढ़ में पिकनिक से लौट रही बस पलटी: हादसे में दो छात्रों की मौत, कई घायल

प्रेषित समय :08:46:53 AM / Mon, Dec 12th, 2022

रायगढ़. महाराष्ट्र के रायगढ़ में पिकनिक से लौट रही छात्रों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बताया जा रहा है कि खोपोली कस्बे के निकट हुए इस हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई और 47 अन्य घायल हो गए. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बस का ब्रेक फेल होने के कारण बस के चालक ने गाड़ी से अपना नियंत्रण खो दिया और बस पलट गई.

एक अधिकारी ने बताया कि घटना लोनावाला हिल स्टेशन से करीब 14 किलोमीटर दूर पुराने मुंबई-पुणे राजमार्ग पर रात करीब आठ बजे मैजिक प्वाइंट पहाड़ी के पास हुई. हादसे में कई छात्र घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. छात्रों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है.

उन्होंने बताया कि निजी बस में उपनगर चेंबूर के एक कोचिंग क्लास के कम से कम 49 छात्र यात्रा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वे सभी 10वीं कक्षा के छात्र हैं और पिकनिक मनाकर लौट रहे थे. अधिकारी ने कहा कि लोनावाला में पिकनिक से लौटते समय एक बस के चालक ने ब्रेक फेल होने के कारण खोपोली के पास घाट इलाके में वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया.

उन्होंने कहा कि दुर्घटना में सभी छात्र और चालक घायल हो गए, बाद में उन्हें लोनावला और खोपोली के अस्पतालों में इलाज के लिए ले जाया गया. अधिकारी ने कहा कि गंभीर रूप से घायल 17 और 16 साल के दो छात्रों को इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया गया. मृतकों की पहचान चेंबूर कैंप निवासी हितिका खन्ना और उपनगरीय घाटकोपर के असलफा गांव निवासी राज राजेश म्हात्रे (16) के रूप में हुई है.

घटना की जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक गौरी मोरे पाटिल ने बताया कि यह दुघज़्टना उस वक्त हुई, जब छात्र पिकनिक मनाकर लौट रहे थे और तभी बस पलट गई. उन्होंने कहा कि मामला दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

PM Modi रविवार को महाराष्ट्र को देंगे 75 हजार करोड़ का तोहफा, गोवा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

महाराष्ट्र के नासिक में भीषण सड़क हादसा, कारों के टकराने से 5 छात्रों की मौत

महाराष्ट्र के नासिक-सिन्नर हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, बस ने 3 गाडिय़ों को मारी टक्कर, 4 की मौत

Maharashtra-Karnataka border dispute: संसद में एनसीपी ने महाराष्ट्र को तोड़ने का लगाया आरोप, सदन से वॉकआउट

सीएम शिंदे और बोम्मई शांति कायम रखने पर राजी, कर्नाटक नहीं जाएगी महाराष्ट्र की बसें

Leave a Reply