डुकाटी ने डेजर्ट एक्स एडवेंचर मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में किया लॉन्च

डुकाटी ने डेजर्ट एक्स एडवेंचर मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में किया लॉन्च

प्रेषित समय :10:09:48 AM / Tue, Dec 13th, 2022

डुकाटी ने आखिरकार लंबे समय से इंतजार की जा रही डेजर्ट एक्स एडवेंचर मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. ऑल-न्यू 2023 डुकाटी डेजर्ट एक्स को भारत में 17.91 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. बाइक के लिए बुकिंग अब शुरू हो गई है. और डिलीवरी 2023 की शुरुआत में शुरू होगी.

नई 2023 डुकाटी डेजर्ट एक्स को भारत में सिंगल वेरिएंट में पेश किया गया है. 17.91 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत वाली डेजर्ट एक्स केवल स्टार व्हाइट सिल्क पेंट स्कीम में उपलब्ध होगी. इसकी बुकिंग दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि, कोलकाता और चेन्नई में सभी डुकाटी इंडिया डीलरशिप पर खुली है. डुकाटी डेजर्ट एक्स का मुकाबला ट्रायम्फ टाइगर 900 रैली और होंडा अफ्रीका ट्विन से होगा.

बाइक की खासियत की बात करें तो डुकाटी डेजर्ट एक्स में 937 cc का ट्विन, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड टेस्टास्ट्रेटा इंजन दिया गया  है, जो 9,250 आरपीएम पर 110 बीएचपी की पावर और 6,500 आरपीएम पर 92 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह वही इंजन है जो मॉन्स्टर और मल्टीस्ट्राडा V2 में भी देखने को मिलता है. डुकाटी का कहना है कि इस पावरट्रेन को इसकी एडीवी विशेषताओं से मेल खाने और ऑफ-रोड बेहतर प्रदर्शन करने के लिए ट्यून किया गया है.

डुकाटी डेजर्ट एक्स एक अनोखी दिखने वाली एडवेंचर मोटरसाइकिल है. इसमें गोल शेप के एलईडी डीआरएल के साथ ट्विन एलईडी हेडलाइट्स हैं, जो 90 के दशक के कैगिवा एलिफेंट से प्रेरित हैं. एडीवी में स्लीक प्रोफाइल, लंबा वाइजर, मल्टी-स्पोक व्हील्स, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट आदि हैं. डेजर्ट एक्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5-इंच टीएफटी डिस्प्ले, मल्टीपल राइडिंग मोड्स और सुरक्षा व सभी परिस्थितियों में प्रदर्शन के लिए ढेर सारे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं. इस बाइक को खराब रास्तों, पहाड़ों पर राइडिंग करने वाले लोगों और रेगिस्तान में अच्छे से चलने के लिए डिजाइन किया गया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply