अवतार: द वे ऑफ वॉटर, कहानी एवरेज, व‍िज्‍युअली कमाल

अवतार: द वे ऑफ वॉटर, कहानी एवरेज, व‍िज्‍युअली कमाल

प्रेषित समय :09:22:34 AM / Sat, Dec 17th, 2022

न‍िर्देशक जेम्‍स कैमरून की फिल्‍म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो गई है. इस फिल्‍म का पहला भाग 2009 में र‍िलीज हुआ था, अब एक बार फिर ये दुनिया पर्दे पर लौटी है.  फिल्‍म का एक-एक सीन देख आप उस ग्रह की खूबसूरती में खो जाएंगे. कहीं भी कुछ नकली और बनावटी नहीं लगता है. सबकुछ ऐसा ज‍िस पर व‍िश्‍वास हो जाए. वीएफएक्‍स के नाम पर बनने वाली फिल्‍मों के लिए ‘अवतार 2’ एक अच्छा उदाहरण है। अब सैली का परिवार समुद्र की खूबसूरती और उसकी दुनिया में आपको ले जाता है. चल‍िए जानते हैं ‘अवतार 2’ फिल्म कैसी है-

कहानी: जेम्‍स सुली का पर‍िवार अपनी ज‍िंदगी और पेंडोरा ग्रह पर अपनी ज‍िंदगी जी रहा है लेकिन आकाशवास‍ियों ने फिर से उन्‍हें ढूंढने की कोश‍िश शुरू कर दी है. सुली के परिवार में अब उनके 4 बच्‍चे भी हैं. दो लड़के हैं दो लड़कियां हैं. लेकिन अब पुराने दुश्‍मन लौट आए हैं और आकाशवास‍ियों ने उनपर हमला कर द‍िया है. ऐसे में अपने परिवार की रक्षा के लिए सुली और उसका परिवार अपना जंगल छोड़ तटीय इलाके एक दूसरे गांव की तरफ बढ़ते हैं और यहां से शुरू होता है उनका पानी का सफर. जंगल के ये ‘नावी’ अब तटीय कबीले का ह‍िस्‍सा बन पानी की दुन‍िया से रूबरू होते हैं.

कहानी बहुत ही एवरेज है. एक प‍िता अपने परिवार को बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार है. अपना कबीला छोड़ता है, अपने लोगों को छोड़ता है, दूसरे लोगों के बीच रहता है और सबकुछ चुपचाप सहता है. इंडिया में ऐसे प्‍लॉट पर कई फिल्‍में, वेब सीरीज हम पहले ही देख चुके हैं. तो हो सकता है कि कहानी आपको बहुत ज्‍यादा प्रभाव‍ित न करे. लेकिन व‍िज्‍युअली ये फिल्‍म आपके अंदर हर पल रोमांच जगाती है। ये फिल्‍म 3800 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर र‍िलीज हो रही है, जो इसे हॉलीवुड की सबसे बड़ी र‍िलीज बनाती है. वहीं फिल्‍म को लेकर हाइप पहले ही है. लेकिन ये फिल्‍म पूरे 3 घंटे 13 म‍िनट लंबी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply